Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नूपुर शर्मा के समर्थन में खड़ा हुआ संत समाज, नेपाल में भी सड़कों पर उतरे लोग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में विश्व हिंदू परिषद और पार्टी के कई सांसद सहित पड़ोसी देश नेपाल भी खड़ा खड़े हो गया है।

नूपुर शर्मा को यह समर्थन को उन्हें मिल रही धमकियों के बाद के चलते दिया जा रहा है। नूपुर शर्मा का सिर काटने की धमकियों से नाराज भाजपा सांसदों व संतों ने उन्हें समर्थन दिया है।

nupur sharma support

हरिद्वार में एकत्र हुए 200 से अधिक संतों ने नूपुर शर्मा और भाजपा के नवीन जिंदल का समर्थन किया। संतों का कहना था कि जिस तरह से विरोध के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा का सहारा लिया है, उससे हरिद्वार के अधिकांश संत नाराज हैं। अदालत नूपुर शर्मा के बयान पर फैसला करेगी कि क्या यह अभद्र भाषा थी?

हरिद्वार में संतों का कहना था कि टिप्पणी पर यदि किसी को कोई आपत्ति थी, तो अदालतें फैसला करेंगी और हिंसा के जरिए सड़कों पर मामले का फैसला नहीं किया जा सकता है।

विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि भाजपा की ओर से नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को निलंबित करने के बाद जब कतर और कुवैत ने आपत्ति जताई उसके खिलाफ हमारी एकजुटता है। आतंकवादी संगठनों अल कायदा और तालिबान की धमकियों के बाद नूपुर शर्मा के पक्ष में समर्थन बढ़ा है।

उमा भारती और साध्वी प्रज्ञा ने नूपुर शर्मा के प्रति सहानुभूति जाहिर की है। उमा भारती ने कहा कि पार्टी ने उनके खिलाफ सही एक्शन लिया लेकिन हम उसे भेड़ियों के हवाले नहीं कर सकते। नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियों पर उमा भारती ने कहा कि मुस्लिम नेताओं को भी उनके पक्ष में सबके साथ खड़ा होना चाहिए।

पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि नुपूर शर्मा ने माफी मांग ली इसके बाद भी उनके खिलाफ नफरत फैलाया जा रहा है। उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इतना सब कुछ होने के बाद भी तथाकथित धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों ने चुप्पी साध रखी है। वे बहरे हो गए हैं।

पड़ोसी देश नेपाल में सड़कों पर उतरे लोग

नूपुर शर्मा के समर्थन में नेपाल के कई शहरों में रैली निकाली गई है। नेपाल की राजधानी काठमांडू के अलावा बीरगंज, पीरगंज सहित कई अन्य शहरों में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और नूपुर शर्मा के लिए समर्थन जताया।

करियर

राजस्थान बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए है। राजस्थान बोर्ड ने विज्ञान, वाणिज्य और कला सहित तीनों वर्ग के परिणाम घोषित किए हैं।

रोल नंबर से कैसे चेक करें रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड से 12वीं के परिणाम चेक करने के लिए बच्चे काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में नीचे दिए गए कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करके आप आसानी से 12वीं के नतीजे देख सकते हैं।

1. फोन या कम्प्यूटर के सर्च इंजन में राजस्थान बोर्ड की औपचारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in खोलें।

2. वेबसाइट खुलने के बाद Rajasthan Board 12th Result 2024 Link पर क्लिक करें।

3. अब साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के ऑप्शन में से अपनी स्ट्रीम चुन लें।

4. आपके सामने नई विंडो खुलेगी, इसमें अपना रोल नंबर सहित अन्य जानकारियां भरें।

5. नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। बस आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।

Continue Reading

Trending