Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

नूपुर शर्मा पर नसीहत देने वाले पाकिस्तान में फिर की गई मंदिर में तोड़फोड़

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी के बाद भारत को नसीहत देने वाले पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों की आस्था पर हमला हुआ है।

बुधवार को कराची शहर के कोरांगी इलाके के श्री मरी माता मंदिर में कुछ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की। इस दौरान देवी-देवताओं की मूर्तियों को भी तोड़ डाला गया।

इस घटना ने हिंदू समुदाय के लोगों में डर पैदा कर दिया है। फिलहाल बड़े पैमाने पर पुलिस बल की तैनाती की गई है ताकि कोई और उपद्रव न हो सके।

इलाके में रहने वाले संजीव ने पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून से कहा कि 6 से 8 लोग मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए और मंदिर में तोड़फोड़ कर चले गए। कहा कि हम नहीं जानते हैं कि यह हमला किन लोगों ने और क्यों किया है। हमने इस अटैक के बाद पुलिस में संपर्क किया ताकि केस दर्ज हो सके।

कोरांगी के एसएचओ फारूक संजरानी ने कहा, ‘5 से 6 अज्ञात लोग मंदिर में पहुंचे थे और तोड़फोड़ कर भाग निकले।’  पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों पर अकसर अटैक होते रहे हैं। बीते साल अक्टूबर में सिंधु नदी के किनारे कोटरी में स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई थी।

बीते साल में भी कई हिंदू मंदिरों में हुई थी तोड़फोड़

कराची में एक बार फिर से मंदिर तोड़े जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वी़डियो के वायरल होने के बाद ही इस मसले की जांच शुरू की गई थी।

बीते साल अगस्त में भी ऐसा हुआ था, जब भोग कस्बे में कुछ उपद्रवियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी। यह घटना तब हुई थी, जब महज 8 साल के हिंदू बच्चे भाविश कुमार मेघवार पर एक इस्लामिक जगह पर पेशाब करने का आरोप लगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, 28 की मौत

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बलूचिस्तान में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक बस के खाई में गिर जाने से 28 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बस ग्वादर से क्वेटा जा रही थी। इसी दौरान बस का एक टायर फट गया और अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए बसिमा सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है। सूत्रों ने कहा, कुछ घायलों की हालत गंभीर है, इसलिए मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।” ।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि इस कठिन समय में हम शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं। प्रधानमंत्री शरीफ और बुगती ने अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया है।

सीएम बुगती ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पाकिस्तान में सड़कों की हालत खराब होने से अक्सर हादसे होते रहते हैं। इसकी मुख्य वजह निवेश की कमी बताई जा रही है।

 

Continue Reading

Trending