Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

कानपूर में चिकन के साथ परोसी जा रही चूहा बिरयानी? आप भी हो जाएं सावधान

Published

on

Loading

बिरियानी खाना किसे नहीं पसंद। आप किसी होटल में बिरियानी खाने जाएँ और उसके अंदर आपको मरा हुआ चूहा दिख जाए तो कैसा लगेगा। ज़ाहिर सी बात है आपका मूड खराब हो जाएगा। ऐसा ही मामला कानपुर से सामने आया है जहां ग्राहक की बिरियानी में मरा हुआ चूहा निकला।

पूरा मामला कानपुर के बेकनगंज रोड स्थित बाबा होटल का है। यहां कल रात को लोग बड़े ही आराम से बिरयानी का मज़ा ले रहे थे। तभी एक ग्राहक की बिरयानी में चिकन पीस के साथ-साथ मरा हुआ चूहा निकल आया। बिरियानी की प्लेट में मरे हुए चूहे को देखकर लोगों के होश उड़ गए। बच्चे महिलाएं सहित सैकड़ों लोग अपनी-अपनी बिरियानी छोड़ कर उठ खड़े हुए, और बाबा होटल के मालिक के ऊपर गुस्सा जताते हुए होटल से बाहर निकल आए।

डॉक्टरों की माने तो चूहे में प्लेग जैसी जानलेवा बीमारी होती हैं। चूहे से होने वाली बीमारी प्लेग एक प्रकार का इन्फेक्शन है, जो “येर्सिनिया पेस्टिस” (Yersinia pestis) नामक बैक्टीरिया के कारण होता है। यह बैक्टीरिया मुख्य रूप से चूहों में पाया जाता है या उन पिस्सूओं में पाया जाता है, जो चूहों को काटते हैं। चूहों व उन पिस्सू से मनुष्यों व अन्य जानवरों में प्लेग रोग फैल सकता है।

प्लेग के बैक्टीरिया से आप को बुखार, सिर दर्द, कमजोरी, व अन्य शरीर में कुछ अटपटा मेहसूस होने की सम्भावना होती है। प्लेग के 3 प्रकार होते हैं, उसके लक्षण भी प्लेग के प्रकार पर निर्भर करते है। यदि आप को बुबोनिक प्लेग है तो उसके कीटाणु आप के लिम्फ नोड्स में अधिक फैलते हैं। दूसरी प्रकार की प्लेग में कीटाणु आप के खून में चले जाते हैं व आप के स्किन के टिश्यू को काला बनाते हैं व खत्म कर देते हैं।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending