Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

‘रिमोट कंट्रोल’ से चलने के आरोप पर भगवंत मान का पलटवार, बोले-‘जरूरत पड़ी तो ट्रेनिंग के लिए भेजुंगा इस्राइल’

Published

on

Loading

AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल की ओर से दिल्ली में पंजाब के अधिकारियों की बैठक बुलाई गई, जिसे ट्रेनिंग से जुड़ा कार्यक्रम बताया गया। इसे को लेकर विपक्ष ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर ‘रिमोट कंट्रोल’ से चलने का आरोप लगाया। इस पर मान ने कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो ट्रेनिंग के लिए मैं अपने अधिकारियों को गुजरात, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और यहां तक ​​कि इस्राइल भी भेजूंगा। किसी को इस पर आपत्ति क्यों होनी चाहिए। वे (दिल्ली सरकार) शिक्षा, बिजली, स्वास्थ्य के विशेषज्ञ हैं। मैं अधिकारियों को क्यों नहीं भेजूं?”

इस हफ्ते की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अधिकारियों से मुलाकात की और मान बैठक में नहीं थे। इसे लेकर विपक्षी कांग्रेस ने आप प्रमुख पर ‘रिमोट कंट्रोल’ का आरोप लगाते हुए बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने बैठक की आलोचना करते हुए ट्वीट किया। मान ने पूछा कि किसने आपत्ति की। क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह सब हैं?

‘वे अच्छी चीजें सीखने के लिए कहीं भी जा सकते’

मान ने अपने पार्टी प्रमुख की ओर से उन्हें किनारे किए जाने की बात को नकार दिया। उन्होंने कहा, “विपक्ष कौन है? विपक्ष कहां है? आलोचना करने के लिए आलोचना न करें। यह मैं था जिसने अधिकारियों को प्रशिक्षण के लिए दिल्ली भेजा था। वे अच्छी चीजें सीखने के लिए कहीं भी जा सकते हैं? मैंने इसकी अनुमति दी। इसमें क्या गलता है?”

‘राज्य के लोगों ने ऐसी सरकार के लिए वोट नहीं दिया’

कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने दावा किया कि राज्य के लोगों ने ऐसी सरकार के लिए वोट नहीं दिया था, जिसे दिल्ली से रिमोट कंट्रोल के जरिए चलाया जाए। वहीं, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने केजरीवाल की बैठक को असंवैधानिक और अस्वीकार्य करार दिया।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending