Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

श्रेयस अय्यर ने बताया अपने पसंदीदा कप्तान का नाम, तारीफ करते हुए कही ये बात

Published

on

Loading

टीम इंडिया के खिलाड़ी और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने केएल राहुल को अपना फेवरेट कप्तान बताया है. उन्होंने कहा है कि केएल राहुल का शांत व्यवहार और मैदान पर फैसले लेने की सहजता उन्हें एक बेहतरीन कप्तान बनाता है.

अय्यर कहते हैं, ‘उनकी कप्तानी में खेलना बहुत अच्छा रहा. पहली बात तो यह कि वह एक बेजोड़ खिलाड़ी हैं. जिस तरह का आत्मविश्वास वह मैदान पर और टीम मीटिंग में लाते हैं और जिस तरह का सपोर्ट वह खिलाड़ियों को देते हैं, वह बेमिसाल है. वे बहुत शांत रहते हैं और मैदान पर बड़ी सहजता के साथ फैसले लेते हैं. मुझे उनकी कप्तानी में खेलने में बड़ा मजा आता है.’

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने वनडे सीरीज की कप्तानी की थी. श्रेयस अय्यर इस सीरीज का हिस्सा थे. केएल राहुल ने अय्यर से इस सीरीज में तीन ओवर गेंदबाजी भी कराई थी. अय्यर कहते हैं, ‘उन्होंने मुझसे तीन ओवर कराए, जो कि अब तक किसी और कप्तान ने नहीं कराए. तो हां मैं कह सकता हूं कि वह मेरे फेवरेट कप्तान हैं.’

बता दें कि केएल राहुल लंबे अरसे से IPL की टीम पंजाब किंग्स के कप्तान रहे हैं. इस बार IPL में वह लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी करते नजर आएंगे. लखनऊ ने उन्हें नीलामी के पहले ही अपने ड्रॉफ्ट में शामिल कर टीम की कमान सौंप दी थी.

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगी शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गई हैं। मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की पीएम के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल श्रीलंका, मालदीव और भूटान के राष्ट्राध्यक्षों को भी आमंत्रित किया गया है।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना के दिल्ली पहुंचने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पहले प्रतिष्ठित अतिथि ने नई दिल्ली में कदम रखा। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना का नई दिल्ली पहुंचने पर सचिव (सीपीवी और ओआईए) ने गर्मजोशी से स्वागत किया। हमारे सबसे मूल्यवान साझेदारों में से एक की यह यात्रा दोस्ती के करीबी और गहरे संबंधों को और मजबूत करेगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को रविवार को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। पीएम मोदी के निमंत्रण को शेख हसीना ने तुरंत स्वीकार कर लिया।

Continue Reading

Trending