Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

विश्वजीत राणे ने अचानक की गवर्नर से मुलाक़ात, क्या गोवा में मुख्यमंत्री पद पर रार?

Published

on

Loading

मुख्यमंत्री पद के दावेदार भाजपा के विश्वजीत राणे ने शनिवार शाम गोवा के राज्यपाल से मुलाकात की। हालांकि इसे एक “व्यक्तिगत बैठक” बताया जा रहा है लेकिन पिछले दिनों गोवा के ‘नए मुख्यमंत्री’ को लेकल कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। गुरुवार को यह पूछे जाने पर कि क्या मौजूदा सीएम प्रमोद सावंत, मुख्यमंत्री बने रहेंगे? इस पर राणे ने इसे एक “संवेदनशील प्रश्न” बताया और कहा कि उन्हें “पता नहीं” है।

सावंत ने कांग्रेस उम्मीदवार धर्मेश सगलानी को 650 से अधिक मतों के अंतर से हराकर सांकेलिम निर्वाचन क्षेत्र को बरकरार रखा। राणे की राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वे गोवा के अगले सीएम दावेदार हो सकते हैं। हालांकि इसको लेकर पार्टी की तरफ से किसी तरह की कोई अपडेट नहीं है। राज्य में नई सरकार का शपथ ग्रहण होना अभी बाकी है, ऐसे में उनकी इस मुलाकात से राजनीतिक अटकलें तेज हो गयी हैं। हालांकि, बाद में राणे ने कहा कि यह उनकी निजी मुलाकात थी।

सूत्रों के मुताबिक, गोवा विधानसभा चुनाव में कुल 40 में 20 सीटें भाजपा के जीतने के बाद विश्वजीत राणे खुद को गोवा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश कर रहे हैं। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायक और तीन निर्दलीय पहले ही भाजपा को अपना समर्थन दे चुके हैं। भाजपा लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है।

राणे ने राज्यपाल से मुलाकात ऐसे समय की है, जब राज्यपाल ने राज्य विधानसभा को भंग कर दिया है, जिसका कार्यकाल 15 मार्च को समाप्त हो रहा है। दिन में, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिससे नयी सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

तमाम अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश करते हुए, राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राणे ने एक बयान जारी कर कहा कि राज्यपाल से उनकी मुलाकात निजी थी। राणे ने कहा कि वह राज्यपाल को अपने वालपोई निर्वाचन क्षेत्र में आमंत्रित करना चाहते हैं और चुनावी जीत के बाद उनका आशीर्वाद लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हर चीज राजनीति नहीं है।’

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending