Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पंजाब चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने दी पार्टी को चुनौती, जानें क्यों पार्टी से कहा-‘ठोकूंगा’

Published

on

Loading

पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस ने जीत हासिल करने के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से ठीक दो दिन पहले अपना घोषड़ापत्र जारी कर दिया है। इस घोषणापत्र में पार्टी ने तमाम बड़े वादे किए हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी को एक चेतावनी दे डाली है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘पंजाब की भलाई के लिए मुझे नींव में रहना मंजूर है, लेकिन सरकार में पंजाब मॉडल लागू नहीं हुआ तो ठोकूंगा।’ वहीं पार्टी के घोषणापत्र में नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब मॉडल ही हावी दिखाई दे रहा है। सूत्रों की मानें तो कल सुबह 11 बजे जारी होने वाले घोषणा पत्र को सिद्धू के पंजाब मॉडल को शामिल करने की वजह से शाम 4 बजे देरी के साथ आनन-फानन में जारी किया गया है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम फेस चरणजीत सिंह चन्नी ने घोषणापत्र जारी किया। बता दें कि पंजाब को जीतने के लिए कांग्रेस पार्टी 13 वादों के साथ चुनावी मैदान उतरी है। पार्टी के घोषणापत्र में नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब मॉडल की झलक दिखी। घोषणापत्र जारी करते हुए चन्नी ने एक बार फिर दोहराया कि वह सीएम बनते ही पहला हस्ताक्षर एक लाख नौकरियों पर करेंगे। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में मुफ्त सिलेंडर, फ्री शिक्षा, फ्री स्वास्थ्य सेवाएं समेत कई वादे किए हैं। इस दौरान चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा नवजोत सिंह सिद्धू, प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी और पवन खेड़ा मौजूद रहे।

घोषणा पत्र में ज्यादा जोर शराब और रेत खनन के सरकारी निगम बानाकर तथा परिवहन और केबल के बेहतर विनियमन द्वारा माफिया राज को समाप्‍त करना कहा गया। साथ ही अन्य वादों में जरूरतमंद महिलाओं के लिए 1100 रुपये हर महीना और 8 सिलेंडर हर साल नि:शुल्‍क, 6 महीने में हर कच्‍चा मकान होगा पक्‍का होगा, वृद्धावस्‍था पेंशन को बढ़ाकर 3100 किया जाएगा, दाल, तेल के बीच और मक्‍के की एमएसपी मिलेगी और खरीदी होगी जैसी घोषणाएं कांग्रेस ने की। वहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के पहले दस्‍तखत के साथ हर साल 1 लाख नौकरियों का वादा भी किया गया।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending