Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली में खत्म हुआ वीकेंड कर्फ्यू, रेस्ट्रॉन्ट और सिनेमा में मिलेगी छूट

Published

on

Loading

दिल्ली मे कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की आज हुई बैठक में पाबंदियों से काफी राहत दी गई है। डीडीएमए ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का फैसला लिया है। हालांकि पहले की तरह नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। बाजारों से ऑड-ईवन को हटाया जाएगा।

इसके अलावा 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्टोरेंट, बार और सिनेमा हॉल खोले जाएंगे। शादी में अब 200 लोग शामिल हो सकेंगे। वहीं स्कूल खोलने को लेकर फैसला डीडीएमए की अगली बैठक में लिया जाएगा। दिल्ली के सरकारी कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति मिल गई है।

डीडीएमए के निर्णयों को डीडीएमए द्वारा औपचारिक आदेश जारी करने के बाद लागू किया जाएगा। औपचारिक आदेश प्रतिबंधों को लेकर और स्पष्टता प्रदान करेगा। एक सूत्र ने कहा, ‘बैठक में मौजूदा प्रतिबंधों पर विस्तार से चर्चा की गई, लेकिन यह तय किया गया है कि सरकार सभी प्रतिबंधों को एक बार में समाप्त नहीं कर सकती। प्रतिबंधों में छूट चरणबद्ध तरीके से दी जाएगी। स्कूलों को फिर से खोलने सहित अन्य पाबंदियों को लेकर अगली बैठक में समीक्षा की जाएगी।’

 

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending