Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोरोना वायरस की रफ़्तार ने बढ़ाई चिंता, एक दिन में मिले 2 लाख 58 हजार 89 नए केस

Published

on

Loading

कोरोना वायरस की रफ़्तार भारत में बेकाबू हो चुकी है। रोज़ सामने आ रहे आकड़ों ने चिंता बढ़ा दी है। देश में तीसरी लहर सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 2 लाख 58 हजार 89 नए मामले सामने आए। वहीं, कुल 385 लोगों ने इस वायरस से अपनी जान गवाई।

Coronavirus India LIVE Updates: India Reports 2.58 Lakh New COVID-19 Cases,  Positivity Rate At 19.65%

बता दें कि इस दौरान करीब 1 लाख 51 हजार 740 मरीज़ कोरोना से स्वस्थ भी हुए। कोरोना के नए मामले आने के बाद देश में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर अब 16 लाख 56 हजार 341 हो गई है। अब तक इस महामारी से 4 लाख 86 हजार 451 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा ओमिक्रॉन के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं।

India Covid-19 Cases: India Records 1.79 Lakh Daily Covid Cases, Highest  Since Late May

देश में ओमिक्रॉन के मरीज़ों की संख्या 8,209 पहुंच गई है। देश में तेजी के साथ वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। अब तक कुल 157 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

नेशनल

कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा- आप गलती मानते हैं, बोले- सवाल ही उठता, मेरे पास बेगुनाही के सारे सबूत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महिला पहलवानों से यौन शोषण मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें उनके खिलाफ तय किए आरोप पढ़कर सुनाए। इसके बाद कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा कि आप अपने ऊपर लगाए गए आरोप स्वीकार करते हैं? इस पर बृजभूषण ने कहा कि गलती की ही नहीं मानने का सवाल ही नहीं उठता। इस दौरान कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी स्वयं को बेकसूर बताया। तोमर ने कहा कि हमनें कभी भी किसी पहलवान को घर पर बुलाकर न तो डांटा है और न ही धमकाया है। सभी आरोप झूठे हैं।

मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपों के कारण उन्हें चुनावी टिकट की कीमत चुकानी पड़ी, इस पर बृजभूषण सिंह ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “मेरे बेटे को टिकट मिला है।” बता दें कि उत्तर प्रदेश से छह बार सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह को इस बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। पार्टी उनकी बजाय, उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से टिकट दिया है, जिसका बृजभूषण तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

बृजभूषण सिंह ने सीसीटीवी रिकाॅर्ड और दस्तावेजों से जुड़े अन्य विवरण मांगने के लिए बृजभूषण सिंह ने आवेदन दायर किया है। उनके वकील ने कहा कि उनके दौरे आधिकारिक थे। मैं विदेश में उसी होटल में कभी नहीं ठहरा जहां खिलाड़ी स्टे करते थे। वहीं दिल्ली कार्यालय की घटनाओं के दौरान भी मैं दिल्ली में नहीं था। बता दें कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि एमपी-एमएलए मामलों में लंबी तारीखें नहीं दी जाएं। हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते।

Continue Reading

Trending