Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

BCCI बना रहा महाराष्ट्र में सम्पूर्ण IPL की मेज़बानी की योजना

Published

on

Loading

बीसीसीआई देश में कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संपूर्ण मेजबानी महाराष्ट्र में करने की योजना बना रहा है। देश में कोरोनो वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण, दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड आगामी आईपीएल संस्करण को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्लान बी को लागू करना चाहता है।

पिछले दो सालों में बीसीसीआई को टी20 लीग की मेजबानी करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा। यहां तक ​​​​कि जब पूरा आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में हुआ, तो टीम कैंपों में COVID-19 मामलों के उभरने के कारण 2021 सीज़न को भारत से बाहर स्थानांतरित करना पड़ा।

बीसीसीआई आगामी आईपीएल सीज़न को चार स्थानों पर आयोजित करने की योजना बना रहा है – वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के पास गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending