Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गिलानी, मसरत सभी संपोले, भेज दिया जाए पाक : योगी

Published

on

yogi adityanath, masrat, gilani

Loading

गोरखपुर। गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद और गोरक्षपीठ के महंत आदित्यनाथ ने श्रीनगर में विवादित भाषण देने वाले मसरत आलम और सैयद अली गिलानी को देशद्रोही करार दिया। उन्होंने कहा कि गिलानी, यासीन मलिक और मसरत सभी संपोले हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पाकिस्तानी झंडा लहराने वालों को पाक में ही भेज देना चाहिए। आदित्यनाथ ने कहा कि ये लोग भारत विरोधी गतिविधियों में शुरू से ही नेतृत्व देते रहे हैं। साथ ही कश्मीर के अंदर भारत विरोधी वातावरण पैदा करते हैं।

महंत आदित्यनाथ ने कहा कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर में जो कुछ हुआ है, वह एक बार फिर अलगाववादियों और पाकिस्तान दोनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अवसर देता है। मुझे लगता है कि देश की अखंडता और सुरक्षा के साथ समझौता नहीं होना चाहिए। जम्मू में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों और झंडे लहराने वालों की पहचान कर उन्हें परिवार के साथ पाकिस्तान भेज देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाफिज सईद पहले से 26/11 की घटना में मोस्ट वांटेड है। पाकिस्तान ने सईद, लखवी जैसे आंतकियों को शरण दे रखी है। इससे साबित होता है कि पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए खतरनाक देश बन गया है।

आजम खान के देश छोड़ने वाले बयान पर महंत ने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का इस तरह का बयान उनकी तालिबानी मानसिकता को दर्शाता है। इसकी निंदा की जानी चाहिए। जनता परिवार के विलय पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि ये मुलायम सिंह और लालू के परिवार का विलय है और जनता इससे बाहर है।

वहीं, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार की जासूसी के मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि पूरा देश ये जानना चाहता है, ऐसा कौन सा रहस्य है, जिसे कांग्रेस नेतृत्व छिपाना चाहती थी। मोदी ने उस रहस्य को जनता के सामने लाने की बात की है। जल्द ही सच्चाई सामने आएगी।

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending