Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के केस, सीएम केजरीवाल ने बाबा साहब आंबेडकर शो किया स्थगित

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बी.आर. अंबेडकर के जीवन पर आधारित शो को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित कर दिया है। शो का आयोजन 5 जनवरी को होना था।

केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, दिल्ली सरकार ने 5 जनवरी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बाबासाहेब अंबेडकर के जीवन पर एक भव्य शो की योजना बनाई थी। हालांकि, बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुएं इस शो को स्थगित किया जा रहा है। जैसे ही स्थिति में सुधार होगा, हम एक नई तारीख की घोषणा करेंगे।

6 दिसंबर को एक डिजिटल प्रेस वार्ता के दौरान शो के बारे में घोषणा करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा था, बी.आर. अंबेडकर की शिक्षाओं को फैलाने और उनके प्रेरक जीवन के बारे में सभी को बताने के लिए, दिल्ली सरकार 5 जनवरी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एक मेगा नाटक का आयोजन करेगी।

राष्ट्रीय राजधानी में नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रकोप के बाद से ताजा कोविड -19 मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि देखी गई है। दिल्ली में रविवार को 249 नए मामले सामने आए, जो 13 जून के बाद सबसे ज्यादा है। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड पॉजिटिविटी दर भी 0.43 प्रतिशत तक पहुंच गई है जो नौ जून के बाद सबसे अधिक है।

Continue Reading

प्रादेशिक

इंडिगो के विमान को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Published

on

Loading

चेन्नई। चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5314 को शनिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद इसकी मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। फ्लाइट 6E 5314 ने चेन्नई से सुबह करीब सात बजे उड़ान भरी थी। यह सुबह करीब पौने नौ बजे मुंबई हवाईअड्डे पर उतरी। हवाईअड्डे के अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए। सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा। फिलहाल, पूरे विमान की तलाशी ली जा रही है।

एयरलाइंस कंपनी ने एक बयान में कहा, “चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5314 को बम की धमकी मिली थी। मुंबई में उतरने के बाद, चालक दल ने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुरक्षा एजेंसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराया।

इंडिगो ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि सभी यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए हैं. विमान की अभी जांच चल रही है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में ले जाया जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली से बनारस जाने वाली फ्लाइट को इसी तरह की धमकी मिली थी। दिल्ली से श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था।

Continue Reading

Trending