Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ट्विटर पर घंटों नम्बर एक पर ट्रेंड करता रहा #नारीशक्तिदेशकीशक्ति

Published

on

Loading

लखनऊ। संगमनगरी प्रयागराज में मातृशक्ति कुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं का सम्मान किया तो सोशल मीडिया प्लेटफार्म भी नारी शक्ति के जयकारों से गूंज उठा। प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर के साथ लोगों ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकारों की नारी सशक्तिकरण की कोशिशों की खूब तारीफ की। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने इस हैशटैग के साथ कार्यक्रम में उपस्थित होने की जानकारी दी। तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित केंद्र एवं उत्तर प्रदेश के कई मंत्रियों ने भी महिला सशक्तिकरण के लिए केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को उपयोगी बताया।

वहीं ट्विटर पर अन्य लोगों के बीच चर्चा बढ़ी तो यूपी सरकार के मिशन शक्ति और एंटी रोमियो स्क्वाड से होते हुए बेटियों की शादी की उम्र बढ़ाने के ताजा विषय पर जा पहुंची। ज्यादातर लोगों ने केंद्र सरकार द्वारा बेटियों की शादी की उम्र को बढ़ाये जाने के केंद्र के फैसले को जरूरी बताया।

लोगों ने योगी सरकार के प्रदेश से गुंडाराज खत्म करने के लिए सीएम योगी को धन्यवाद दिया तो प्रयागराज के कार्यक्रम में बीसी सखी, महिला स्वयं सहायता समूह, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के लिए सीएम योगी की सराहना की। ट्विटर की भाषा में कहें तो मंगलवार को #नारीशक्तिदेशकीशक्ति घंटों नम्बर एक पर ट्रेंड करता रहा। खबर लिखे जाने तक इस एक हैशटैग से किए गए ट्वीट 192 मिलियन लोगों तक पहुंच चुका था, जबकि 1.5 बिलियन बार इसे देखा जा चुका था। करीब 66 हजार से अधिक लोगों ने #नारीशक्तिदेशकीशक्ति के साथ ट्विटर पर अपनी बात रखी।
——-
कुछ प्रमुख ट्वीट

सीएम योगी आदित्यनाथ: आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के विजन के अनुरूप वर्तमान उत्तर प्रदेश सरकार नारी गरिमा को संरक्षित व संवर्धित करते हुए उनकी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।
#NariShaktiDeshKiShakti

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने महिलाओं को भी संपत्ति का अधिकार दिलाया है।
प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मिले अधिकांश मकानों का स्वामित्व महिलाओं को ही मिला है।
#NariShaktiDeshKiShakti

बीजेपी उत्तर प्रदेश: पहले पैसों के अभाव में बहनों के जीवन पर संकट रहता था, पांच लाख तक का नि:शुल्क इलाज मिलने से उनका जीवन सुरक्षित हुआ है।

#NariShaktiDeshKiShakti

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

लखनऊ में सपा-भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े, हुई मारपीट

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की खबर सामने आ रही है। बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में मतगणना के बीच एग्जिट पोल को लेकर कहासुनी हुई। जिसके बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। लखनऊ से मारपीट का ये वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

खबरों की मानें तो मतगणना के दौरान सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं में बहस छिड़ गई। इस बहस का कारण एग्जिट पोल के आंकड़े थे। दरअसल एग्जिट पोल के आंकड़ों में यूपी समेत समूचे देश में बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा था। ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी को 400 पार दिखाया गया था। मगर आज नतीजों के रुझान अलग ही हैं। इंडिया अलायंस का हिस्सा समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में अकेले बीजेपी को टक्कर दे रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं में एग्जिट पोल को लेकर विवाद हो गया। सपा कार्यकर्ताओं ने एग्जिट पोल पर सवाल खड़े कर दिए। ऐसे में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।

Continue Reading

Trending