Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पीएम मोदी ने गोवा में 650 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

Published

on

Loading

पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश की सेवा में लगभग 650 करोड़ रुपये की पांच बुनियादी ढांचा परियोजनाएं समर्पित कीं जिनमें अगुआड़ा जेल संग्रहालय, गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, मोपा हवाई अड्डे पर एक विमानन कौशल विकास केंद्र और डाबोलिम-नावेलिम, मडगांव में एक गैस इंसुलेटेड सबस्टेशन शामिल हैं। 19 दिसंबर, 1961 को पुर्तगाली शासन से राज्य की मुक्ति की 60वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रधानमंत्री गोवा में हैं।

स्वदेश दर्शन योजना के तहत विरासत पर्यटन स्थल के रूप में अगुआड़ा किला जेल संग्रहालय का पुनर्विकास 28 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है। गोवा की मुक्ति से पहले, किले का इस्तेमाल स्वतंत्रता सेनानियों को कैद करने और यातना देने के लिए किया जाता था। संग्रहालय गोवा की मुक्ति के लिए लड़ने वाले प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिए गए योगदान और बलिदान को उजागर करेगा और यह उन्हें उचित श्रद्धांजलि होगी।

मोदी ने राज्य की शीर्ष चिकित्सा सुविधा, गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का भी उद्घाटन किया, जिसका निर्माण प्रधान मंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना योजना के तहत 380 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है।

अन्य परियोजनाओं में, जिनका प्रधान मंत्री ने उद्घाटन किया, उनमें लगभग 220 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, आगामी मोपा हवाई अड्डे पर लगभग 8.5 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एविएशन स्किल डेवलपमेंट सेंटर, एक गैस शामिल है। विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार की एकीकृत विद्युत विकास योजना के तहत लगभग 16 करोड़ रुपये की लागत से डावोरलिम-नावेलिम, मडगांव में इंसुलेटेड सबस्टेशन का निर्माण किया गया है।

Continue Reading

नेशनल

राजकोट गेम जोन अग्निकांड : फरार चल रहा चौथा आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, पुलिस ने 7 लोगों पर दर्ज किया है केस

Published

on

Loading

राजकोट। गुजरात के टीआरपी गेम जोन अग्निकाण्ड हादसे में फरार चल रहे एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड से हुई है। इस प्रकार अब तक मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने घटना में सात लोगों पर केस दर्ज किया है। गुजरात पुलिस को सूचना मिली थी कि हादसे से जुड़ा आरोपी राजस्थान में हो सकता है।

सोमवार रात करीब आठ बजे पालनपुर (गुजरात) की लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने आबूरोड शहर पुलिस की मदद से सदर बाजार स्थित कपड़े की एक दुकान पर दबिश दी और यहां से आरोपी धवलभाई पुत्र भरतभाई ठक्कर को हिरासत में लिया। उसे सिटी थाने लाया गया और यहां से पालनपुर क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर राजकोट रवाना हो गई।

गौरतलब है कि राजकोट में अवैध रूप से संचालित गेम जोन में लगी भीषण आग से 12 बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में घायल कई लोग अब भी अस्पताल में जीवन व मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। गुजरात पुलिस ने मामले में सात लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें धवल ठक्कर, अशोक सिंह जडेजा, किरीट सिंह जडेजा, प्रकाशचंद हिरण, राहुल राठौड़, युवराज सिंह सोलंकी और मैनेजर नितिन जैन शामिल हैं।

पुलिस से तीन आरोपियों युवराज, राहुल और नितिन जैन को हादसे के बाद गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें सोमवार को कोर्ट पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया। पुलिस को अन्य आरोपियों की तलाश है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी गुजरात से सटे राजस्थान में जा सकते हैं। इसलिए दोनों राज्यों की बॉर्डर से लगते थानों में अलर्ट किया गया है।

Continue Reading

Trending