Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मेहबूबा मुफ़्ती को किया गया श्रीनगर में नज़रबंद,पीडीपी की यूथ कन्वेंशन में देना था सम्बोधन

Published

on

Loading

आज गुपकर रोड में पीडीपी की यूथ कन्वेंशन थी जिसमें महबूबा मुफ्ती को संबोधित करना था लेकिन प्रशासन ने कोविड-19 प्रतिबंध का हवाला देते हुए महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में हाउस अरेस्ट किया। प्रशासन ने यहां फेयर व्यू गुप्कर आवास पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के युवा सम्मेलन की अनुमति देने से इनकार कर दिया है और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया है।

श्रीनगर स्थित समाचार एजेंसी कश्मीर डॉट कॉम (केडीसी) के अनुसार एक आधिकारिक संचार में कार्यकारी मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी दक्षिण श्रीनगर ने आदेश दिया है कि “वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीनगर के कार्यालय द्वारा प्राप्त रिपोर्ट और जगह में सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रतिबंधों के मद्देनजर। इसके द्वारा यह आदेश दिया जाता है कि पीडीपी द्वारा आज गुप्कर में होने वाले अनुसूचित युवा सम्मेलन की अनुमति नहीं है।

मजिस्ट्रेट ने आगे कहा, “इस तरह के थाना प्रभारी पुलिस थाना राम मुंशी बाग को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है कि सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के बिना गुप्कर में ऐसा कोई आयोजन नहीं होता है”। पीडीपी के एक वरिष्ठ नेता ने कश्मीर डॉट कॉम को बताया कि महबूबा मुफ्ती को यूथ कन्वेंशन के मद्देनजर हाउस डिटेंशन में रखा गया है.

उन्होंने कहा कि हमें अभी तक ‘अनुमति नहीं’ की अनुमति के संबंध में सरकार से कोई आधिकारिक संचार नहीं मिला है, हालांकि उन्होंने सरकार से पूछा, क्या COVID-19 केवल पीडीपी के लिए है? और अन्य राजनीतिक दलों के लिए नहीं जो पूरे कश्मीर में रैलियां कर रहे हैं। पीडीपी नेता ने कहा, “यह प्रोटोकॉल के संबंध में सरकार और उनकी विडंबनाओं के बारे में बहुत कुछ बताता है।”

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending