Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी एटीएस ने धर्म परिवर्तन मामले में उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को किया गिरफ्तार

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एटीएस ने धर्म परिवर्तन रैकेट के मास्टरमाइंड उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया है। एटीएस की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, अब्दुल्ला को रविवार को गौतम बुद्ध नगर से गिरफ्तार किया गया। उससे फंडिंग के स्रोतों और अन्य आरोपियों से संबंध के बारे में पूछताछ की जा रही है।

एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया कि अब्दुल्ला धर्म परिवर्तन रैकेट में गहराई से शामिल था और धर्म परिवर्तन करने वालों को पैसे बांटने के लिए जिम्मेदार था।

वह अपने पिता उमर गौतम, जहांगीर आलम, कौसर और फराज शाह समेत अन्य आरोपियों के साथ मिलकर काम कर रहा था. वह इस्लामिक दावा सेंटर से भी जुड़ा था। वह अपने खातों में उन्हीं सूत्रों से धन प्राप्त करता पाया गया था जहां से उसके पिता को धन प्राप्त हुआ।

Continue Reading

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending