Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कानपुरः कुरसौली गांव में 15 दिन में डेंगू और रहस्यमयी बुखार से 10 की मौत

Published

on

Loading

लखनऊ। कानपुर के कुरसौली गांव में 15 दिन के अंदर डेंगू और रहस्यमयी बुखार से 10 लोगों की मौत के बाद अफसरों की नींद टूटी है। गुरुवार की रात डीएम आलोक कुमार, एडीएम सिटी अतुल कुमार और सीएमओ नैपाल सिंह ने गांव पहुंचकर बीमार लोगों से हालचाल लिया। साथ ही गांव से पलायन कर रहे लोगों का सच जाना। बता दें कि इस गांव में बुखार के भय से ज्यादातर लोग घर छोड़कर अपने रिश्तेदारों या दूसरी जगह जा चुके हैं।

इस दौरान डीएम का सामना दिव्या तिवारी नाम की एक लड़की से हुआ। दिव्या ने उन्हें प्रशासनिक मदद का आइना दिखाया। सवाल करते हुए पूछा, ”आप लोग यहां क्यों आते हैं? गांव के हर घर मे मातम पसरा हुआ है, पहले क्यों नहीं आए? लौट जाएं नहीं तो आप भी बीमार पड़ सकते हैं। गांव की हवा में जहर घुल चुका है।” इस पर डीएम ने सभी को दिलासा देते हुए लापरवाह लोगों पर कार्रवाई करने की बात कही।

इतना ही नहीं गांव वालों से इलाज और जांच का इंतजाम का सच जानकर डीएम आगबबूला हो उठे। उन्होंने कहा, ”पंचायत सचिव और लेखपाल गांव में होने वाली मौतों की जानकारी किसी भी हाल में नहीं छिपाएंगे। सही समय पर सूचना नहीं आई तो उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। सीएमओ से कहा कि उनकी टीम लगातार गांव में रहेगी। जो लोग दवा लेने नहीं आ सकते उन्हें घर तक दवा पहुंचाई जाए।”

डीएम ने गांव में सफाई और रात में मच्छरों के आतंक की स्थिति समझी। इसके अलावा मच्छरों से बचाव के लिए लोगों को फुल बांह की शर्ट पहनने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि रात में आने का मकसद यह देखना था कि गांव में मच्छरों की स्थिति क्या है।

Continue Reading

प्रादेशिक

छिंदवाड़ा: युवक ने मां, भाई, भाभी, पत्नी समेत परिवार के आठ लोगों को कुल्हाड़ी से काट डाला, खुद भी की आत्महत्या

Published

on

Loading

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपने परिवार के आठ लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने खुद भी घर से थोड़ी दूर जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि शख्स ने इस घटना को क्यों अंजाम दिया। हालांकि लोग बता रहे हैं कि युवक मानसिक रूप से विक्षियत था। मृतकों में आरोपी की 55 वर्षीय मां, पत्नी, 35 वर्षीय भाई, 30 वर्षीय भाभी, 16 वर्षीय बहन, 5 वर्षीय भतीजा, 4 वर्षीय व डेढ़ वर्षीय दो भतीजियां शामिल हैं।

छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के थाना माहुलझिर अंतर्गत ग्राम बोदल कछार में बुधवार को सुबह एक आदिवासी परिवार में ये सनसनीखेज वारदात हुई है। जिस बेटे की पिछले सप्ताह ही शादी हुई है, उसी ने कुल्हाड़ी परिवार के एक-एक करके 8 सदस्यों को मार डाला। इसके बाद आरोपी अपने ताऊ के घर भी पहुंच गया और वहां भी 10 साल के बच्चे पर कुल्हाड़ी से वार किया। उसके बाद वहां से फरार हो गया। हालांकि बच्चा सुरक्षित है और उसका इलाज किया जा रहा है। बाद में आरोपी का शव जंगल में एक पेड़ पर लटका मिला।

जानकारी के मुताबिक छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी परिवार के 26 वर्षीय दिनेश उर्फ भूरा सरयाम मानसिक रूप से बीमार था। दिनेश की शादी एक हफ्ते पहले ही हुई थी। मंगलवार और बुधवार की रात 3 बजे किसी बात को लेकर दिनेश ने अपने परिवार पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। अपने माता-पिता, भाई, भाभी, बहन, भतीजा, भतीजी, पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। हत्या करने के बाद दिनेश ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। माहुलझिर पुलिस थाना क्षेत्र की पुलिस गांव में डेरा डाले हुए हैं। पूरे गांव को सील कर जांच की जा रही है। छिंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री भी गांव में मौजूद है। फॉरेंसिक टीम भी सबूत जुटाने में लगी है।

Continue Reading

Trending