Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, डॉ एंथनी फाउची ने कही ये बात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिका में कोरोना वायरस एक बार फिर से कहर बरपा रहा है। बीते 24 घंटे में कोविड-19 के नए मामले में इजाफा देखने को मिला है। बीते कई दिनों से यहां कोरोना के मामले 1 लाख से ज्यादा दर्ज किए जा रहे हैं।

पिछले 24 घंटे में यहां 120,945 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 599 लोगों से ज़्यादा लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज हुआ है। बता दें कि वैक्सीन की सेकेंड डोज लगने के बाद अमेरिकी गवर्नमेंट ने लोगों को मास्क फ्री रहने की अनुमति दे दी थी।

लेकिन डेल्टा वैरिएंट वक्सीनेटेड लोगों को भी टारगेट कर रहा है। इस बार का वैरिएंट पिछले वैरिएंट्स से भी ज़्यादा शक्तिशाली है। कोरोना के बढ़ते मामलों से अमेरिका में थर्ड वेव आने की आशंका बढ़ गई है।

गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका देश है। यहां अब तक 3 करोड़ 63 लाख से ज्यादा लोगों को यह खतरनाक वायरस अपना शिकार बना चुका है। इस देश में कोरोना से 6 लाख 31 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका के टॉप कोरोना वायरस सलाहकार डॉ एंथोनी फाउची ने बड़ी संख्या में कोविड के मरीजों के सामने आने के बाद चिंता जाहिर की है।

उन्होंने बुधवार को कहा कि देश में कोविड -19 मामले दोगुने हो सकते हैं क्योंकि यहां डेल्टा के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। फाउची ने कहा, अगर देश में कोरोना के मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो सर्दियों तक अमेरिका में वायरस का प्रकोप देखने को मिलेगा।

फाउची ने कहा, “हाल के आंकड़ों से पता चलता है कि टीकाकरण करवा चुके लोग भी इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। वे इसे दूसरो तक फैला सकते हैं।कई मामलों में लोगों में इसके लक्षण नहीं दिख रहे हैं या लोग बेहद कम लक्षणों का सामना कर रहे हैं। इस समय हम एक बिल्कुल अलग वायरस से निपट रहे हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending