Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बच्चों के लिए दिखा सीएम योगी का प्यार, 8 साल की बच्ची के सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश से कोरोना को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प ले चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी खुद कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए चलाए जा रहे एग्रेसिव टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट अभियान का स्थलीय निरीक्षण कर रहे है।

मुख्यमंत्री द्वारा गांव-गांव जाकर कोविड-19 के अभियान को देखने के साथ साथ जनपदीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की जा रही है। अब तक सीएम योगी ने 40 से अधिक जिलों में कोविड प्रबंधन की समीक्षा की है।

इसी क्रम में आज सीएम योगी कुशीनगर के दौरे पर हैं। यहां सीएम योगी पत्रकारों से बात कर रहे थे तभी एक बच्ची उनसे मिलने के लिए आ गई। बच्ची के हाथो में गुलाब का फूल और गुलदस्ता था। बच्ची को सामने देखते ही सीएम योगी ने उसका नाम पूछा।

बच्ची ने अपना नाम बताने के बाद सीएम योगी को गुलाब का फूल दिया और उन्हें माला पहनाई। बच्ची ने सीएम योगी से कहा कि ये फूल और मूर्ति आपके लिए लाई हूं। बच्ची ने सीएम योगी के पैर भी छुए। इसके बाद सीएम योगी बच्ची के सिर पर हाथ रखकर उसे आशीर्वाद दिया।

जाते जाते सीएम योगी ने बच्ची को सीख भी दी। सीएम ने कहा कि अभी कोरोना है इसलिए घर से बाहर नहीं निकलना। बता दें कि सीएम योगी अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले उन्होंने गोरखपुर निवासी सत्येंद्र पांडे की 4 वर्षीय बेटी शिवा के लिवर ट्रांसप्लांट के लिए 10 लाख रु दिए थे।

 

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: विधायक हजारीलाल दांगी के पोते ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, LLB की कर रहा था पढ़ाई

Published

on

Loading

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में खिलचीपुर से भाजपा विधायक हजारीलाल दांगी के पोते विजय दांगी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को उसके पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के अनुसार उसका अपने दोस्त से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया है।

मृतक का नाम विजय बताया जा रहा है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि ‘मैं अपनी मर्जी से मर रहा हूं घरवालों को परेशान ना करें’, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस के मुताबिक मृतक विजय की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

मृतक विजय इंदौर के गांधी नगर थाना क्षेत्र में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। सुसाइड के पीछे दोस्ती का कारण सामने आ रहा है। पुलिस के मुताबिक शव को सोमवार रात को ही पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम के बाद विजय का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। यहां विधायक के रिश्तेदार भी पहुंच चुके हैं। विजय के परिवार जनों का रो रो कर बुरा हाल है, उन्हे समझ ही नहीं आ रहा उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। विजय ने अपने सुसाइड नोट में घर वालों से माफी मांगी है। विजय का एक बड़ा भाई और है जो एमबीए की पढ़ाई कर रहा है।

Continue Reading

Trending