Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बड़ी खबरः कोरोना की वजह से नहीं होगा ओलंपिक

Published

on

Loading

नई दिल्लीकोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है। चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया के लिए सिर दर्द बन चुका है। इसके संक्रमण से अब तक 14 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

इटली में तो हालात काबू से बाहर हो गए हैं। इस बीच कोरोना की वजह से ओलंपिक को भी टाल दिया गया है। इस बार का ओलंपिक खेल टोक्यो में होना था लेकिन दुनिया के 190 देशों में पहुंच चुके कोरोना के वजह से इस आयोजन को भी टाल दिया गया है।

बता दें कि भारत में भी इस वायरस ने तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए थे। देश में अब तक 536 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 10 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। हालांकि दिल्ली से एक राहत की भी खबर आई है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में 40 घंटों में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिल्ली में कर्फ्यू लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में कमी आई है। ये अच्छी खबर है, लेकिन हमें अभी खुश नहीं होना चाहिए। लड़ाई अभी लंबी है. मरीजों की संख्या में कभी इजाफा हो सकता है। हमें अलर्ट रहना होगा। पिछले 40 घंटे में कोरोना वायरस का कोई भी नया मरीज नहीं आया है।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending