Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली अग्निकांड पर हुआ ये चौंका देने वाला खुलासा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड बाजार में रविवार को आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा लोगों की हालत नाजुक है।

इस हादसे के बाद अब इससे जुड़ी हैरान कर देने वाली बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आग लगी वहां बाहर से ताला बंद था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अंदर से लोगों बचाओ-बचाओ चिल्ला रहे थे। बाद में स्थानीय लोगों ने अंदर फंसे कई लोगों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

बता दें कि इस बिल्डिंग में बैग बनाने का काम होता है था। मृतकों के परिजनों के मुताबिक फैक्ट्री में मौजूद ज्यादातर लोगों की उम्र 20-25 साल के बीच थी। मजदूर वहीं काम करते थे और वहीं खाना-पीने और सोने की व्यवस्था भी थी।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending