Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

धोनी ने मानी आईसीसी की बात, बिना बलिदान ग्लव्स के मैदान में उतरे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकटे टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिहं धोनी और आईसीसी के बीच ग्लव्स को लेकर कुछ समय पहले से चल रहा विवाद रविवार को आखिरकार खत्म हो गया।

वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच से पहले सबकी निगाहें इस बात पर टिकी थी कि मैच में धोनी बलिदान ग्लव्स पहनते हैं या नहीं।

352 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद जब टीम इंडिया मैदान पर फील्डिंग करने उतरी तो सबकी नजर धोनी के हाथों पर थी। सबके मन में एक ही सवाल था कि क्या धोनी आईसीसी की बात मानेंगे या फिर बलिदान बैज के साथ ये मैच भी खेलेंगे, लेकिन धोनी ने विवाद खत्म करते हुए आईसीसी की बात मान ली और बिना बैज वाले ग्लव्स पहनकर विकेटकीपिंग करने उतरे।

गौरतलब है कि 6 जून को साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए मुकाबले में धोनी के ग्लव्स ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हर कोई धोनी के बैज को देखकर उनका कायल हो गया था।

लेकिन आईसीसी के मुताबिक किसी भी तरह के निशान वाले ग्लव्स या जर्सी का प्रयोग करना नियम का उल्लघंन है जिसकी वजह से धोनी अपने ग्लव्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में नहीं पहन सके।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending