Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सानिया मिर्जा ने घटाया 22 किलो वजन, तस्वीरें देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में हैं। आमतौर पर टेनिस मैच या अपने पति शोएब अख्तर की वजह से खबरों में रहने वाली सानिया इस बार खुद की वजह से चर्चा में आ गई हैं। दरअसल, सानिया के चर्चा में रहने की वजह उनका वजन है। प्रेग्नेंसी के बाद सभी महिलाओं का वजन आमतौर पर बढ़ जाता है।

मां बनने के बाद सानिया का भी वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था लेकिन उन्होंने केवल 5 महीनों में अपना वजन 22 किलो घटाकर ये साबित कर दिया कि कोई भी लक्ष्य नामुमकिन नहीं होता।

बेटे को जन्म देने के बाद सानिया मिर्जा के लिए इतने कम समय में इतना वजन कम करना आसान काम नहीं था। परफेक्ट बॉडी शेप पाने के लिए सानिया ने जमकर मेहनत की।

बता दें, प्रेग्नेंसी के दौरान सानिया मिर्जा का वजन 89 किलो तक बढ़ गया था। लेकिन डिलीवरी के 15 दिन के बाद ही सानिया ने इंटेंस एक्सरसाइज करनी शुरू कर दी थी और अपना वेट 67 किलो कर लिया।

खुद को फिट रखने के लिए सानिया रोजाना 4 घंटे जिम में जमकर एक्सरसाइज करती हैं। इस दौरान सानिया करीब 100 मिनट तक कार्डियो करती हैं, 1 घंटा किक-बॉक्सिंग और 1घंटा पाइलेट्स भी करती हैं।

योग भी सानिया के वर्कआउट रूटीन का एक हिस्सा है. सानिया ने बताया कि वह नियमित तौर पर योग, एक्सरसाइज कर के खुद को फिट रखती हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान भी सानिया मिर्जा खुद को फिजिकली फिट रखने के लिए नियमित तौर पर वॉकिंग और योग करती थीं।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending