Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

डोभाल, जयशंकर से मिले अमेरिकी अधिकारी

Published

on

नई-दिल्ली,अमेरिका,एस-जयशंकर,पाकिस्तान,डैन-फील्डमैन,राष्ट्रपति-बराक-ओबामा,अफगानिस्तान

Loading

नई दिल्ली | अमेरिका के अफगानिस्तान एवं पाकिस्तान मामलों के विशेष प्रतिनिधि डैन फील्डमैन ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश सचिव एस. जयशंकर से मुलाकात कर अफगानिस्तान के बारे में चर्चा की। उनकी यह मुलाकात अफगानिस्तान पर भारत-अमेरिका के उच्चस्तरीय विमर्श का हिस्सा थी। फील्डमैन ने डोभाल, जयशंकर तथा भारत सरकार के अन्य अधिकारियों से मंगलवार को मुलाकात की।

अमेरिकी दूतावास से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह यात्रा और मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की जनवरी यात्रा के बाद आपसी संबंधों में आई गर्मजोशी को और आगे बढ़ाने के लिए है। बयान के अनुसार, दोनों पक्षों ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी तथा सीईओ अब्दुल्ला अब्दुल्ला के हालिया वाशिंगटन दौरे के नतीजों पर चर्चा की। साथ ही उनके बीच अफगानिस्तान के निरंतर एवं समावेशी विकास, संप्रभुता तथा लोकतांत्रिक राजनीतिक व्यवस्था पर भी चर्चा हुई।

नेशनल

राजकोट गेम जोन अग्निकांड : फरार चल रहा चौथा आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, पुलिस ने 7 लोगों पर दर्ज किया है केस

Published

on

Loading

राजकोट। गुजरात के टीआरपी गेम जोन अग्निकाण्ड हादसे में फरार चल रहे एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड से हुई है। इस प्रकार अब तक मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने घटना में सात लोगों पर केस दर्ज किया है। गुजरात पुलिस को सूचना मिली थी कि हादसे से जुड़ा आरोपी राजस्थान में हो सकता है।

सोमवार रात करीब आठ बजे पालनपुर (गुजरात) की लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने आबूरोड शहर पुलिस की मदद से सदर बाजार स्थित कपड़े की एक दुकान पर दबिश दी और यहां से आरोपी धवलभाई पुत्र भरतभाई ठक्कर को हिरासत में लिया। उसे सिटी थाने लाया गया और यहां से पालनपुर क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर राजकोट रवाना हो गई।

गौरतलब है कि राजकोट में अवैध रूप से संचालित गेम जोन में लगी भीषण आग से 12 बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में घायल कई लोग अब भी अस्पताल में जीवन व मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। गुजरात पुलिस ने मामले में सात लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें धवल ठक्कर, अशोक सिंह जडेजा, किरीट सिंह जडेजा, प्रकाशचंद हिरण, राहुल राठौड़, युवराज सिंह सोलंकी और मैनेजर नितिन जैन शामिल हैं।

पुलिस से तीन आरोपियों युवराज, राहुल और नितिन जैन को हादसे के बाद गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें सोमवार को कोर्ट पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया। पुलिस को अन्य आरोपियों की तलाश है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी गुजरात से सटे राजस्थान में जा सकते हैं। इसलिए दोनों राज्यों की बॉर्डर से लगते थानों में अलर्ट किया गया है।

Continue Reading

Trending