Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नवोदय छेड़छाड़ मामला : 3 फरार शिक्षक गिरफ्तार

Published

on

Loading

अकोला (महाराष्ट्र)| महाराष्ट्र के अकोला जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) की 55 छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के आरोपी तीन शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला प्रकाश में आने के बाद से ही वे फरार थे। सिविल लाइंस पुलिस थाने के प्रभारी डी.डी. ढाकने ने बताया कि दो आरोपियों राजन गजबिया (42) और शैलेश रामटेके (49) को नागपुर से और तीसरे आरोपी संदीप को अकोला से गिरफ्तार किया गया।

ढाकने ने बताया, “मोबाइल फोन ट्रेकिंग के आधार पर हमने पहले दोनों (राजन और शैलेष) को अमरावती में पाया, बाद में वे नागपुर पहुंच गए, जहां हमारी टीम ने उन्हें शुक्रवार देर रात को पकड़ लिया। उन्हें अकोला लाया गया है।”

इससे पहले संदीप ने पीड़ितों के परिवारों से माफी मांगी थी, ताकि इस मामले में उसे छूट मिल जाए। लेकिन पुलिस और महाराष्ट्र महाराष्ट्र महिला आयोग (एमडब्ल्यूसी) की सदस्य आशा मिर्गे ने उसके खिलाफ मामला दर्ज करने पर जोर दिया था।

मामला तब प्रकाश में आया जब पेशे से स्त्री रोग विशेषज्ञ मिर्गे को छेड़छाड़ की पीड़ित 13-16 वर्ष की उम्र की 55 छात्राओं की लिखित और हस्ताक्षरित शिकायत मिली थी।

उन्होंने जिलाधिकारी अरुण शिंदे, जिला पुलिस अधीक्षक चक्रधर किशोर मीणा और विद्यालय प्राध्यापक आर. सिंह और ढाकने को इस घटना के बारे में सूचित किया था।

मिर्गे ने आईएएनएस से कहा, “इन 55 छात्राओं ने मुझे एक लिखित शिकायत सौंपी है, जिसमें उन्होंने अपनी आपबीती बताई है। इसमें उन्होंने दो अध्यापकों के नाम भी लिए हैं। वे उनसे अभद्र बातें और छेड़खानी करते थे और अपनी यौन इच्छाएं जाहिर करते थे।”

मिर्गे ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस से मिलकर और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर जेएनवी के देशभर में बने 600 आवासीय नवोदय स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करूंगी।”

 

उत्तर प्रदेश

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण के काफिले की कार ने तीन बच्चों को रौंदा, 2 की मौत, एक घायल

Published

on

Loading

गोंडा। यूपी के गोंडा में कैसरगंज से बीजेपी प्रत्‍याशी करण भूषण स‍िंह के काफ‍िले में शाम‍िल फॉर्च्यूनर कार की टक्कर से बच्चों की मौत हो गई जबकि तीसरे की हालत गंभीर है। तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, डॉक्‍टर ने दो को मृत घोषित कर दिया। बच्चों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने हुजूरपुर मार्ग जाम कर प्रदर्शन किया। फॉर्च्यूनर पर पुलिस स्कार्ट लिखा था।

बताया जा रहा है कि करण शरण सिंह मौके पर नहीं रुके, लेकिन एक फॉर्च्यूनर कार जिस पर पुलिस एस्कोर्ट लिखा है उसके कब्जे में ले लिया गया है। ये हादसा उस वक्त हुआ है जब करण भूषण सिंह का काफिला हुजूरपुर की ओर जा रहा था। इस बीच बैकुंठ डिग्री कॉलेज के पास सड़क पार कर रहे तीन बच्चों को करण भूषण के कॉन्वाय में शामिल एक कार ने रौंदा है।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो करण सिंह के काफिले ने जब तीन बच्चों को रौंदा तो न तो वह कार से नीचे उतरे और न ही उन्होंने या उनके किसी आदमी ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। घायल बच्चे के परिजनों और स्थानीय लोगों ने ही जख्मी बच्चे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि मौके पर कई लोग इकट्ठा हो गए और लोगों में काफी नाराजगी भी है।

 

Continue Reading

Trending