Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मेरा ध्यान वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज पर न कि पीटरसन पर : मूर्स

Published

on

इंग्लैंड क्रिकेट टीम, पीटर मूर्स, वेस्टइंडीज, ईसीबी, कोनि ग्रेव्स पीटरसन, एलिस्टर कुक, काउंटी क्लब सरे

Loading

 लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच पीटर मूर्स ने गुरुवार को कहा कि उनका ध्यान इस समय पूरी तरह वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला पर है, न कि निष्कासित चल रहे बल्लेबाज एवं पूर्व कप्तान केविन पीटरसन पर। गौरतलब है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के आगामी अध्यक्ष कोनि ग्रेव्स पीटरसन की इंग्लैंड टीम में वापसी की संभावना व्यक्त कर चुके हैं। कोच मूर्स का हालांकि मानना है कि पीटरसन प्रकरण में इंग्लैंड की मौजूदा टीम में शामिल खिलाड़ियों की अनदेखी की जा रही है।

समाचार चैनल बीबीसी ने गुरुवार को मूर्स के हवाले से कहा, “मेरा पूरा ध्यान इंग्लैंड टेस्ट टीम को कप्तान एलिस्टर कुक और टीम के 16 अन्य सदस्यों की मदद करना है, जो मैं हमेशा करता रहा हूं।” मूर्स ने कहा, “मुझे इस बात से चिढ़ हो रही है कि इस दौरे में शामिल किए जाने से जिन खिलाड़ियों का सपना पूरा हो रहा है, उनका कोई जिक्र ही नहीं हो रहा। उन्हें मीडिया तवज्जो ही नहीं दे रहा जो परेशान करने वाली है। हमारी टीम में कुछ बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं।” इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट मैचों में 8,181 रन बना चुके पीटरसन ने इंग्लैंड की टीम में अपनी वापसी की संभावना को बरकरार रखने के लिए हाल ही में काउंटी क्लब सरे के साथ फिर से करार किया है।

 

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending