Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंग्लैंड के मोइन अली का अगला लक्ष्य टेस्ट टीम में वापसी

Published

on

लंदन,इंग्लैंड,मांसपेशी,वेस्टइंडीज,फिटनेस,मोइन-अली

Loading

लंदन | इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला सदस्य मोइन अली मांसपेशी में खिंचाव से उबर चुके हैं तथा अब वह वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में वापसी की कोशिशों में जुट गए हैं। मोइन ने काउंटी क्लब वार्सेस्टरशायर के लिए बल्लेबाज के तौर पर जमकर अभ्यास शुरू कर दिया। मोइन हालांकि टीम में मुख्य गेंदबाज के तौर पर हैं। मोइन सात-आठ अप्रैल को नॉर्थैपटनशायर के खिलाफ होने वाले दो दिवसीय मैच में खेल सकते हैं।

काउंटी चैम्पियनशिप के आगामी सत्र में मोइन 12 अप्रैल को यॉर्कशायर के खिलाफ होने वाले वर्सेस्टरशायर के पहले मैच में गेंद और बल्ले से अपना पूरा योगदान देने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। मोइन अगर बिना किसी परेशानी के यह मैच खेल सके तो उन्हें उम्मीद है कि कैरेबियाई दौरे के दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में उन्हें शामिल करने पर विचार किया जा सकता है। यह मैच 21 अप्रैल से शुरू होगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच बारबाडोस में एक मई से खेला जाएगा। वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ ने गुरुवार को मोइन के हवाले से कहा, “यॉर्कशायर के खिलाफ होने वाले मैच में खेलने और अपनी फिटनेस साबित कर पाने की उम्मीद कर रहा हूं, ताकि इसके तुरंत बाद वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भर सकूं।”

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending