Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सीरिया जा रहे 9 ब्रिटिश नागरिक तुर्की में गिरफ्तार

Published

on

Loading

अंकारा| तुर्की के रास्ते गैरकानूनी रूप से सीरिया में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे नौ ब्रिटिश नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। तुर्की अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों को न्यायिक अधिकारियों के हवाले कर दिया गया।

तुर्की के जनरल स्टाफ ने एक बयान में बताया कि ब्रिटिश नागरिक दक्षिणी तुकी के हेते प्रांत से होकर सीरिया में घुसने की फिराक में थे।

ब्रिटिश नागरिकों के सीरिया में प्रवेश करने की इस नाकाम कोशिश को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के संघर्ष से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें शामिल होने के लिए दुनिया भर के देशों से युवक-युवतियां संगठन के आह्वान पर सीरिया जा रहे हैं।

आईएस ने सीरिया और इराक के काफी बड़े भूभाग पर बीते साल से कब्जा किया हुआ है।

तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लु ने कहा कि 1,154 विदेशी लड़ाकुओं को तुर्की से निर्वासित कर दिया गया है और 19,500 की तुर्की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, 28 की मौत

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बलूचिस्तान में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक बस के खाई में गिर जाने से 28 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बस ग्वादर से क्वेटा जा रही थी। इसी दौरान बस का एक टायर फट गया और अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए बसिमा सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है। सूत्रों ने कहा, कुछ घायलों की हालत गंभीर है, इसलिए मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।” ।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि इस कठिन समय में हम शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं। प्रधानमंत्री शरीफ और बुगती ने अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया है।

सीएम बुगती ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पाकिस्तान में सड़कों की हालत खराब होने से अक्सर हादसे होते रहते हैं। इसकी मुख्य वजह निवेश की कमी बताई जा रही है।

 

Continue Reading

Trending