Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘आज मेरे पास बंगला है, गाड़ी है…’, पढ़ें अमिताभ बच्चन के शानदार डायलॉग

Published

on

Loading

बॉलीवुड के शंहशाह और महानायक एक्टर अमिताभ बच्चन आज 76 वर्ष के हो गए हैं। उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद मे हुआ था। अमिताभ की ख्वाहिश थी कि वे एक दिन भारतीय वायु सेना में काम करें और देश की सेवा करें। लेकिन उनका ये सपना पूरा नहीं हुआ।

दिलचस्प बात हैं, अमिताभ बच्चन को उनकी भारी-भरकम आवाज के लिए पहचाना जाता है, लेकिन ऑल इंडिया रेडियो ने उनकी आवाज को रिजेक्ट कर दिया था। फिल्म ‘जंजीर’ से बिग बी को इंडस्ट्री का महानायक दिया। लेकिन बता दें कि ‘जंजीर’ से पहले अमिताभ की लगातार 12 फिल्में फ्लॉप हुई थी।

अमिताभ की फिल्मों की सबसे बड़ी खासियत उनके डायलॉग हुआ करते थे। ये डायलॉग तुरंत लोगों की जुबान पर चढ़ जाते थे। आइए नजर डालते हैं, उनके 10 सबसे लोकप्रिय डायलॉग्स परः

डायलॉग्स: 

  1. पूरा नाम, विजय दीनानाथ चौहान, बाप का नाम, दीनानाथ चौहान, मां का नाम सुहासिनी चौहान, गांव मांडवा, उमर छत्तीस साल। (अग्निपथ)
  2. हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू होती है। (कालिया)
  3. आज मेरे पास बंगला है, गाड़ी है, बैंक बैलेंस है, क्या है तुम्हारे पास? (दीवार)
  4. आई कैन टॉक इंग्लिश, आई कैन वॉक इंग्लिश, आई कैन लॉफ इंग्लिश बिकॉज इंग्लिश इज अ वेरी फन्नी लैंग्वेज। भैरों बिकम्स बायरन बिकॉज देयर माइंड्स और वैरी नैरो। (नमकहलाल)
  5. रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह। (शहंशाह)
  6. मूंछें हो तो नत्थूलाल जैसी वर्ना न हो। (शराबी)
  7. डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है। (डॉन)
  8. कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है – कि जिंदगी तेरी जुल्फों की नर्म छांव में गुजारनी पड़ती तो शादाब हो भी सकती थी। (कभी कभी)
  9. मैं इसको यहां नहीं मारूंगा, वर्ना लोग कहेंगे सिकंदर ने अफने इलाके में उसे मारा। (मुकद्दर का सिकंदर)
  10. चेन कुली की मेन खुली की चेन। (सत्ते पे सत्ता)

मनोरंजन

आ गई ‘बॉर्डर 2’ की रिलीज डेट, सनी देओल के साथ आयुष्मान खुराना भी आएंगे नजर

Published

on

Loading

मुंबई। साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म बॉर्डर आपने जरूर देखी होगी। इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स आफिस पर तहलका मचा दिया था। आज भी टीवी पर इसको काफी पसंद किया जाता है। फिल्म में सनी देओल द्वारा कुलदीप सिंह चांदपुरी का निभाया गया किरदार आज भी लोगों के जहन में जिंदा है। पिछले साल अगस्त में ऐसी खबरें सामने आई थी कि सनी देओल की फिल्म ‘बॉर्डर’ का सीक्वल बनने वाला है। अब इस खबर पर मुहर लग गई है।

पिंकविला की एक रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह करेंगे। इस फिल्म को साल 2026 में रिपब्लिक डे के मौके पर रिलीज करने का प्लान हैं। रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से बताया गया, “बॉर्डर 2’ को 23 जनवरी 2026 को रिलीज करने का टारगेट है। इंडियन आर्म्ड फोर्सेज पर बेस्ड फिल्म होने की वजह कर मेकर्स को ऐसा लगता है कि इस फिल्म को रिलीज करने के लिए इससे बेहतर डेट नहीं हो सकती है।”

फिल्म में सनी देओल अपने उसी पुराने मेजर कुलदीप सिंह के किरदार में दिखेंगे और उनके साथ आयुष्मान खुराना भी होंगे।

Continue Reading

Trending