Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

लखवी की हिरासत पर 5 दिन में फैसला ले सरकार : न्यायालय

Published

on

Loading

पाकिस्तान| लाहौर उच्च न्यायालय ने गुरुवार को पंजाब सरकार को मुंबई हमले के मुख्य साजिशकर्ता जकिउर रहमान लखवी की हिरासत के संबंध में अगले पांच दिनों के अंदर फैसला लेने के आदेश दिए हैं। समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, लखवी ने बुधवार को दो याचिकाओं के साथ न्यायालय में एक आवेदन दिया। इनमें से एक याचिका लखवी को हिरासत में लिए जाने और दूसरा संघीय तथा प्रांत सरकार के खिलाफ न्यायालय की अवमानना से संबंधित था।

लखवी की दलील है कि उसकी हिरासत अवैध और इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के फैसले की अवमानना है।

आवेदन में यह भी कहा गया है कि पंजाब के गृह सचिव उसकी हिरासत को समाप्त करने के लिए बाध्य हैं।

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने लखवी को तीसरी बार हिरासत में लेने के आदेश को रद्द कर उसकी तत्काल रिहाई के आदेश दिए थे।

हालांकि, 14 मार्च को उसकी रिहाई से पहले दोबारा उसे हिरासत में लिए जाने के आदेश दे दिए गए थे।

न्यायमूर्ति महमूद मकबूल बाजवा की अध्यक्षता में न्यायालय ने गुरुवार को यह फैसला सुनाया और संघीय एवं प्रांतीय सरकार द्वारा न्यायालय की अवमानना करने से संबंधित लखवी की याचिका खारिज कर दी।

न्यायालय ने हालांकि पंजाब के गृह सचिव को भी लखवी को हिरासत में लेने के संबंध में पांच दिनों के भीतर फैसला लेने को कहा।

लखवी सहित सात लोगों पर 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले की साजिश रचने और इसमें सहयोग करने का आरोप है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending