Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बीमारी के चलते टूटे इरफान खान के हौसले, नहीं करेंगे एक्टिंग..

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले कुशल अभिनेता इरफान खान फिलहाल मौत से लोहा ले रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने एक ट्वीट कर अपनी बीमारी का खुलासा किया तो सभी चौंक गए। उन्होंने अपने फैंस को यह कह कर चौंकाया कि उन्हें ‘न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर’ नाम की एक गंभीर बीमारी है। जिसका इलाज वो आजकल लंदन में करा रहे हैं। अब उन्होंने एक जानकारी और साझा करके अपने फैंस को चौंका दिया है। उन्होंने फेसबुक पर एक नोट लिखकर यह जानकारी दी कि उन्होंने एआईबी की वेब सीरीज़ ‘गोरमिंट’ छोड़ दी है और अब वो इसमें एक्टिंग नहीं करेंगे।

On the basis of recent developments, an update ?

Gepostet von Irrfan am Montag, 13. August 2018

एआईबी की वेब सीरीज़ ‘गोरमिंट’ अमेजॉन प्राइम के बैनर तले बन रही थी। इरफान अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित थे। इरफान खान ने फेसबुक पर एक नोट लिखकर यह जानकारी साझा की। इसके पीछे की वजह इरफान की बीमारी और उनका बिगड़ता स्वास्थ्य है। अभी हाल ही में उनका छठा कीमो किया गया है। इससे पहले उनके 5 कीमो किए जा चुके हैं। इरफान खान इन दिनों काफी कमज़ोर हो गए। पांचवे कीमो के बाद उनके शरीर में एनर्जी भी नहीं बची है। जिसके कारण आजकल वो अस्पताल में भर्ती हैं।

इरफान ने ट्वीटर पर कहा कि, “ऐसे में आप चिंतन करना छोड़ देते हैं, प्लानिंग करना बंद कर देते हैं। आप जीवन के दूसरे पहलुओं पर गौर करने लगते हैं। मुझे जीवन में बहुत कुछ मिला है। इन सबके लिए बस मेरे पास एक ही शब्द है, शुक्र‍िया। मुझे जीवन से कोई इच्छा नहीं है, मुझे कोई प्रार्थना अब नहीं करनी है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

कुवैत में संसद भंग, सभी कानून और संविधान के कुछ अनुच्छेद निलंबित

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कुवैत के अमीर शेख मिशाल ने संसद को भंग कर दिया है। अमीर ने शुक्रवार को सरकारी टीवी पर एक संबोधन में इसकी घोषणा की। इसके अलावा अमीर ने देश के सभी कानूनों के साथ संविधान के कुछ अनुच्छेदों को चार साल तक के लिए निलंबित कर दिया है। इस दौरान देश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के सभी पहलुओं का अध्ययन किया जाएगा। सरकारी टीवी के मुताबिक, इस दौरान नेशनल असेंबली की सभी शक्तियां अमीर और देश की कैबिनेट के पास होंगी।

एमीर ने सरकारी टीवी पर दिए अपने संबोधन में संसद भंग करने की घोषणा करते हुए कहा, “कुवैत हाल ही में बुरे वक्त से गुजर रहा है, जिसकी वजह से किंगडम को बचाने और देश के हितों को सुरक्षित करने के लिए कड़े फैसले लेने में झिझक या देरी करने के लिए कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ सालों में देश के कई डिपार्टमेंट्स में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। भ्रष्टाचार की वजह से देश का महौल खराब हो रहा है। अफसोस की बात ये है कि भ्रष्टाचार सुरक्षा और आर्थिक संस्थानों तक फैल गया है। साथ ही अमीर ने न्याय प्रणाली में भ्रष्टाचार होने की बात कही है।

कुवैत पिछले कुछ सालों से घरेलू राजनीतिक विवादों से घिरा रहा है। देश का वेल्फेयर सिस्टम इस संकट का एक प्रमुख मुद्दा रहा है और इसने सरकार को कर्ज लेने से रोका है। इसकी वजह से अपने तेल भंडार से भारी मुनाफे के बावजूद सरकारी खजाने में पब्लिक सेक्टर के कर्मचारियों को वेतन देने के लिए बहुत कम पैसे बचे हैं। कुवैत में भी दूसरे अरब देशों की तरह शेख वाली राजशाही सिस्टम है लेकिन यहां की विधायिका पड़ोसी देशों से ज्यादा पावरफुल मानी जाती है।

Continue Reading

Trending