Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

सलमान के जीजा को हीरोगिरी पड़ी भारी, ढूंढते हुए पुलिस पहुंची होटल

Published

on

सलमान खान

Loading

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा जल्द ही ‘लवरात्रि’ से बॉक्स ऑफिस पर एंट्री करने जा रहे हैं। लेकिन बॉलीवुड में एंट्री से पहले ही उनका नाम विवादों से जुड़ गया है। आयुष को बिना हेलमेट के गाड़ी चलानी मंहगी पड़ गई। पुलिस ने होटल पहुंचकर आयुष का चालान काटा। आपको बता दें कि आयुष और वरीना अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए वडोदरा में थे। प्रमोशन के दौरान आयुष बिना हेलमेट पहने स्कूटर चला रहे थे।

सलमान खान

इस दौरान उनके साथ हजारों के संख्या में लोग थे। हालांकि न ही आयुष और न ही वरीना को इस बात की खबर थी कि उनकी बिना हेलमेट पहने स्कूटी चलाती हुई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। ये फोटोज़ वडोदरा पुलिस तक भी पहुंची। फिर क्या था पुलिस भी उस होटल में पहुंच गई जहां आयुष और वरीना ठहरे हुए थे।

सलमान खान

इसके बाद पुलिस ने उनका चालाना काटा और दोनों से सौ-सौ रुपये का फाइन लिया गया। असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ट्रैफिक) अमिता वनानी ने कहा, ‘हमने पुलिस ऑफिसर्स को दोनों ऐक्टर्स के होटल में भेजकर उनका चालान काटने को कहा। वे लोग सिलेब्रिटीज हैं और उन्हें जिम्मेदारी से काम करते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए।’

मनोरंजन

हाईकोर्ट पहुंचे जैकी श्रॉफ, बिना इजाजत ‘भ‍िडू’ बोला तो देना होगा 2 करोड़ जुर्माना

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज एक्‍टर जैकी श्रॉफ को आपने अक्सर ‘भ‍िडू’ शब्द का प्रयोग करते सुना होगा। कई बार उनसे मुलाकात के दौरान उनके फैंस भी इस शब्द का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अब अगर आपने आगे से ऐसा किया तो आपको 2 करोड़ रु का जुर्माना देना पड़ सकता है। एक्‍टर ने ‘व्यक्तित्व और प्रचार अधिकारों की सुरक्षा’ के तहत ‘भ‍िडू’ शब्‍द के इस्‍तेमाल पर दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और कई संस्‍थानों के ख‍िलाफ केस किया है।

यह मामला उन संगठनों के खिलाफ दायर किया गया है जो जैकी श्रॉफ का इस्तेमाल उनकी अनुमति के बिना व्यावसायिक लाभ के लिए कर रहे हैं। उम्मीद है कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुनाएगा ताकि अभिनेता के प्रचार अधिकारों की रक्षा की जा सके। मामले को कल 14 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

यह पहली बार नहीं है कि किसी बॉलीवुड अभिनेता ने गोपनीयता और प्रचार अधिकार के लिए अदालत से मदद मांगी है। इससे पहले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने लोगों को अभिनेता की नकल करने और उनकी सहमति के बिना उनकी आवाज का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

दूसरी ओर पिछले साल अनिल कपूर ने भी अपने व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इसके अलावा, इस साल जनवरी में अनिल कपूर ने केस जीत लिया। इसमें उन्होंने ‘झकास’ शब्द वाला तकिया कलाम, अपने नाम, आवाज, बोलने के तरीके, छवि, समानता और हावभाव की सुरक्षा की मांग की थी। उनका कहना था कि इसका प्रयोग न किया जाए।

Continue Reading

Trending