Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

लाइफ स्टाइल

Friendship Day 2018: ये बॉलीवुड स्टार्स ब्रेकअप के बाद भी हैं REAL FRIENDS

Published

on

Loading

फ्रेंडशिप डे दोस्‍ती के रिश्‍ते को सलिब्रेट करने वाला दिन होता है। इसी हफ्ते रविवार को यानी 5 अगस्‍त को फ्रेंडशिप डे है। दोस्ती का दूसरा नाम ही है ढेर सारी मस्ती, खुशी और एक दूसरे के लिए अनलिमिटेड कमिटमेंट। दोस्त हम सबकी वो जरूरत है जो हर गम, हर खुशी, लड़ाई-झगड़ा, प्यार-मोहब्बत सब में साथ देते हैं। लेकिन जब दोस्ती लड़के और लड़की के बीच होती तो कभी-कभी यह दोस्ती प्यार में बदल जाया करती है।

साभार – इंटरनेट

जब प्यार में सफलता हासिल नहीं होती है और लोगों का ब्रेकअप हो जाता है। ब्रेकअप के दर्द से गुजरने के बाद से अक्सर लोग एक-दूसरे की शक्ल देखना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन कुछ ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स की दोस्ती है, जो भले ही प्यार में एक दूसरे के न हुए हो लेकिन एक-दूसरे के अच्छे दोस्त जरुर हैं।

साभार – इंटरनेट

ब्रेकअप के बाद भी ये बॉलीवुड एक्स कपल्स लोगों के लिए दोस्ती की मिशाल कायम करते हैं। तो आइए आज फ्रेंडशिप के इस मौके पर जानें बॉलीवुड एक्स कपल्स की कहानी जो ब्रेकअप के बाद भी अपनी दोस्ती पर कभी आंच नहीं आने देते हैं।

साभार – इंटरनेट

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर – बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण एक समय बॉलीवुड के पसंदीदा कपल थे। बी टाउन का हॉट कपल के रूप में माने जाने वाले रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की दोस्ती ‘बचना ए हसीनों’ से शुरु हुआ था। इस फिल्म के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। इसके बाद फिल्म ये जवानी है दीवानी, बचना ऐ हसीनों के बाद दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर ने साथ-साथ कई फिल्मों में काम किया। दोनों की जोड़ी ऑफ स्क्रीन तो ज्यादा नही चल पाई लेकिन ऑन स्क्रीन दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है।

साभार – इंटरनेट

सलमान खान और कैटरीना कैफ – सलमान खान और कैटरीना कैफ एक दूसरे के कितने अच्छे दोस्त हैं ये तो हम सभी जानते हैं। वैसे, इस खास दोस्ती से पहले दोनों के बीच अफेयर्स की खूब चर्चाएं हुईं थी लेकिन फिर बीच में सलमान से कैटरीना का ब्रेकअप हो गया। सलमान-कैटरीना ने कभी इस ब्रेकअप से अपनी दोस्ती खराब नहीं की। आए दिन सलमान-कैटरीना एक-दूसरे के साथ नजर आते रहते हैं। यही नहीं फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में कैटरीना का लीड रोल में होना यह बात साबित करता है कि दोनों की दोस्ती कितनी गहरी है।

साभार – इंटरनेट

रितिक रोशन और सुजैन खान – ऋतिक-सुजैन सिर्फ पति-पत्नी ही नहीं थे, बल्कि उनके बीच दोस्ती का रिश्ता था जो सबसे ज्यादा अहम था, उसके बाद प्यार और फिर शादी हुई। उनकी शादी में भले ही कोई समस्या रही होगी लेकिन दोस्ती उन्होंने बरकरार रखी। जिस समझदारी के साथ ये कपल पिछले चार सालों से अपने संबंध रखे हुए है, वो भी तारीफ के काबिल है। भले ही ऋतिक-सुजैन का तलाक हो गया है लेकिन ये एक्स कपल आज भी लोगों के लिए दोस्ती की मिशाल कायम करते हैं। आए दिन ऋतिक-सुजैन एक-दूसरे के साथ नजर आते रहते हैं।

साभार – इंटरनेट

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान – बॉलीवुड के बेहतरीन कपल्स में से एक माने जाने वाले मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान की जोड़ी हाल ही में अलग हुई है। वहीं आज भी दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं और आए दिन किसी न किसी इवेंट में साथ नजर आ जाते हैं। हाल ही  ईद के बाद फादर्स डे के मौके पर मलाइका ने परिवार के साथ वक्त गुज़ारना सही समझा। इस मौके पर अरबाज- मलाइका की कुछ तस्वीरे समाने आई थीं। जिसे फैंस ने खूब पसंद किया था। तलाक के बाद बी अरबाज- मलाइका की ये दोस्ती आज मिशाल है।

साभार – इंटरनेट

रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा – रणवीर सिंह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के की थी। सिमी अग्रवाल को दिए इंटरव्यू में अनुष्का और रणवीर ने माना था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वे एक-दूसरे से अट्रैक्ट हो गए थे।  ‘बैंड बाजा बारात’ के बाद इनकी जोड़ी फिल्म ‘लेडिज वर्सेज रिक्की बहल’ में जमी। हालांकि, कुछ वक्त बात इनके ब्रेकअप की खबरें आने लगी। भले ही अनुष्का-रणवीर का ब्रेकअप हो चुका है, लेकिन आज भी दोनों के बीच दोस्ती कायम है।

योग एवं आयुर्वेद

ये वर्कआउट्स डिप्रेशन से लड़ने में हैं मददगार, मूड को रखते हैं हैप्पी  

Published

on

By

workout for depression

Loading

नई दिल्ली। भागमभाग वाली जीवनशैली, काम का बोझ, खानपान व अन्य तनावों के चलते आजकल लोग डिप्रेशन में आ जाते हैं, जिसके चलते कभी-कभी हादसे भी हो जाते हैं। डिप्रेशन से लड़ने में कई वर्कआउट्स काफी मददगार साबित हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं, डिप्रेशन में किस तरह के वर्कआउट्स फायदेमंद हैं-

  1. रनिंग

रनिंग करने से बॉडी में डोपामाइन और सेरोटोनिन जैसे हॉर्मोन्स का सिक्रिशन होता है और कोर्टिसोल का लेवल घटता है जो स्ट्रेस बढ़ाने वाला हॉर्मोन होता है। तनाव की स्थिति में ये हॉर्मोन ज्यादा बनने लगता है, तो रनिंग इसे कम करने में प्रभावी है। रनिंग से मसल्स बनने के साथ ही हार्ट व ब्रेन भी हेल्दी रहता है।

  1. वेट लिफ्टिंग

वेट लिफ्टिंग के जरिए भी हल्के-फुल्के तनाव और अवसाद के लक्षणों से निपटा जा सकता है। वेट ट्रेनिंग के दौरान पूरा फोकस हाथों और शरीर पर होता है बाकी दूसरी चीज़ों पर ध्यान ही नहीं जाता। वेट लिफ्टिंग से मसल्स टोन्ड और स्ट्रॉन्ग होती है। ओवरऑल बॉडी फिट नजर आती है।

  1. योगा

बिना दौड़भाग के की जाने वाली बहुत ही बेहतरीन फिजिकल एक्टिविटी है योगा। तरह-तरह के शारीरिक मुद्राएं, ब्रीदिंग एक्सरसाइज और मेडिटेशन शरीर के साथ आपके दिमाग पर भी काम करती हैं। तनाव दूर करने के लिए मेडिटेशन का सुझाव एक्सपर्ट्स भी देते हैं। योग के महज 1/2 घंटे के अभ्यास से ही आपको अच्छा फील होगा।

  1. धूप का सेवन

धूप का सेवन तनाव, चिंता और अवसाद को दूर रखने में मददगार होता है। धूप से बॉडी में सेरोटोनिन का प्रोडक्शन होता है जो मूड को हैप्पी रखता है।

depression, workout for depression, workout for depression news,

डिस्क्लेमर: उक्त लेख सिर्फ सूचना मात्र हैं। अपनाने से पहले विशेषज्ञों की सलाह अवश्य लें।

Continue Reading

Trending