Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ये छोटे-छोटे ब्यूटी टिप्स अपना कर मिनटों में कंपलीट करें अपने मेकअप

Published

on

Loading

इस भागदौड़ भरी जिदंगी में महिलाओं को ऑफिस या किसी फंक्शन में जाते समय मेकअप करने का समय नहीं मिल पाता। ऐसे में महिलाएं जल्दबाजी में मेकअप के दौरान कई चीजें भूल जाती हैं, जिसका असर उनकी पर्सनैलिटी पर पड़ता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे इमरजेंसी ब्यूटी ट्रिक्स के बारे में बताएंगे, जो मिनटों में आपको परफेक्ट दिखाने में मदद करेंगे। अगर आप भी सुबह ऑफिस जाने में लेट हो जाती है तो इन ट्रिक्स को फॉलो करना न भूलें –

साभार – इंटरनेट

डल नेल्स – अगर आपके नेल्स डल लग रहे हैं तो उसपर थोड़ा-सा हेयरस्प्रे छिड़कें। इससे आपके नाखून शाइन करेंगे और उन्हें फ्रैश लुक मिलेगा।

पिंपल्स – अगर पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले आपके चेहरे पर पिंपल्स निकल आया है तो परेशान न हों। इन जिद्दी पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए ओटीसी हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम को q-टिप से पिंपल पर लगाएं।

बहुत ज्यादा मस्कारा लगा लिया – आंखों पर ज्यादा मस्कारा लगाने से पलकें चिपकी-चिपकी लगती है। अब इसे साफ करेंगी तो सारा मेकअप खराब हो जाएगा, ऐसे में क्या किया जाए? इस समस्या को दूर करने के लिए टूथपिक से आईलैशेज को स्प्रेड करें। इस ट्रिक से आपकी पलकें नार्मल हो जाएगी।

साभार – इंटरनेट

लिपस्टिक का दांतों पर लगना – जब भी आप डार्क लिपस्टिक लगाती है तो आपको इस बात की चिंता रहती है कि कहीं वह दांतों पर न लग जाए। ऐसे में इससे बचने के लिए लिपस्टिक लगाने के बाद अपनी ऊंगली को मुंह में इस तरह डाले कि होंठ उसके चारों तरफ टच हो। इस तरह से एक्स्ट्रा लिपस्टिक जो आपके दांतों पर लगती है वह ऊंगली पर आ जाएगी।

ड्रेस का चिपकना – कभी-कभार ड्रैस या कुर्ता बॉडी से चिपकने लगता है जो बड़ा अजीब और बुरा लगता है। इस प्रॉब्लम को दूर करने के लिए जहां-जहां ड्रैस चिपक रहा हो वहां थोड़ा पानी छिड़क दें। आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।

सनस्क्रीन लगाना भूल गईं – अगर सुबह की भागदौड़ में आप सनस्क्रीन लगाना भूल जाती हैं तो इमरजेंसी के लिए अपने पास सनस्क्रीन वाइप्स रखें। इससे आप आसानी से अपनी स्किन को साफ करके उन्हें सुरक्षा दे सकती हैं। इसलिए हैंडी वाइप्स को अपने हैंडबैग में जरूर रखें।

साभार – इंटरनेट

नेल पेंट को सुखाने का झंझट – ऑफिस, किसी पार्टी या फंक्शन में जाते समय सबसे बड़ी प्रॉब्लम नेल पेंट सुखाने की होती है। ऐसे में इसे परेशानी से छुटकारा पाने के लिए नेल पेंट लगाने के बाद हाथों को ठंडे पानी में 2-3 मिनट के लिए डुबोएं। आपका नेल पेंट सूख जाएगा।

लिपस्टिक का टूट जाना – अगर आपकी पसंदीदा लिपस्टिक टूट गई है तो परेशान न हो। टूयब में बची लिपस्टिक के हिस्से को लाइटर से गर्म करके टूटे टुकड़े को उस पर रखकर हल्के हाथ से दबाएं। इसके बाद इसे 15-30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। आपकी लिपस्टिक फिर से जुड़ जाएगी।

पिंपल की रेडनेस –पिंपल्स की रेडनेस को दूर करने के लिए कॉटन बॉल में आई ड्रॉप लेकर रेड स्पॉट पर लगाएं। इसके बाद उसके उपर फाउंडेशन और कंसीलर लगा लें। इससे आपके चेहरे पर पिंपल्स की रोडनेस नहीं दिखाई देगी।

साभार – इंटरनेट

सूजी हुई आंखें – सुबह सोकर उठने पर आंखें सूजी हुई लगना आम बात है लेकिन कई बात चेहरे धोने पर भी यह सूजन नहीं जाती। ऐसे में आप ग्रीन टी के 1 बैग्स को 20-30 सेकंड गर्म करके पानी में डालकर 10-15 मिनट के लिए फ्रीजर में रख दें। फिर इन्हें 5 मिनट के लिए आंखों पर रखें। इससे सूजी हुई आंखों की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

नेशनल

कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा- आप गलती मानते हैं, बोले- सवाल ही उठता, मेरे पास बेगुनाही के सारे सबूत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महिला पहलवानों से यौन शोषण मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें उनके खिलाफ तय किए आरोप पढ़कर सुनाए। इसके बाद कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा कि आप अपने ऊपर लगाए गए आरोप स्वीकार करते हैं? इस पर बृजभूषण ने कहा कि गलती की ही नहीं मानने का सवाल ही नहीं उठता। इस दौरान कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी स्वयं को बेकसूर बताया। तोमर ने कहा कि हमनें कभी भी किसी पहलवान को घर पर बुलाकर न तो डांटा है और न ही धमकाया है। सभी आरोप झूठे हैं।

मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपों के कारण उन्हें चुनावी टिकट की कीमत चुकानी पड़ी, इस पर बृजभूषण सिंह ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “मेरे बेटे को टिकट मिला है।” बता दें कि उत्तर प्रदेश से छह बार सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह को इस बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। पार्टी उनकी बजाय, उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से टिकट दिया है, जिसका बृजभूषण तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

बृजभूषण सिंह ने सीसीटीवी रिकाॅर्ड और दस्तावेजों से जुड़े अन्य विवरण मांगने के लिए बृजभूषण सिंह ने आवेदन दायर किया है। उनके वकील ने कहा कि उनके दौरे आधिकारिक थे। मैं विदेश में उसी होटल में कभी नहीं ठहरा जहां खिलाड़ी स्टे करते थे। वहीं दिल्ली कार्यालय की घटनाओं के दौरान भी मैं दिल्ली में नहीं था। बता दें कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि एमपी-एमएलए मामलों में लंबी तारीखें नहीं दी जाएं। हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते।

Continue Reading

Trending