Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जम्मू में आतंकवादी हमला, 6 की मौत

Published

on

जम्मू,कश्मीर,पुलिसकर्मी,गोलीबारी,दानिश-राणा,राष्ट्रीय,राजमार्ग,राजबाग

Loading

जम्मू | जम्मू एवं कश्मीर में जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले में दो आतंकवादियों ने शुक्रवार सुबह एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया, जिसमें तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और एक नागरिक की जान चली गई तथा 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस के साथ मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी भी मारे गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतकंवादियों ने सबसे पहले राजबाग पुलिस थाने के मुख्य द्वार पर तैनात गार्ड को गोली मार दी और सात घंटे तक चली मुठभेड़ में वे भी मारे गए। सेना की वर्दी में आए आतंकवादी स्वचालित हथियारों और हथगोलों से लैस थे तथा उन्होंने सुबह करीब छह बजे अचानक हमला शुरू किया। थाना परिसर में घुसने के बाद उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक इमारत में गोलीबारी की, जहां दो लोगों की मौत हो गई। एक अन्य नागरिक की मौत हो गई, लेकिन उसकी मौत की परिस्थितियों का पता नहीं चल पाया है। 10 अन्य हमले में घायल हुए हैं, इनमें अधिकांश सुरक्षाकर्मी थे। पुलिस महानिरीक्षक दानिश राणा ने दो आतंकवादियों को मारे जाने की पुष्टि की है। अन्य मृतकों में एक पुलिसकर्मी, दो सीआरपीएफ के जवान और एक आम नागरिक हैं।

राणा ने बताया कि घायलों में सीआरपीएफ के सात जवान, एक पुलिस उपाध्यक्ष, एक पुलिस कांस्टेबल और एक आम नागरिक शामिल हैं। पुलिस उपाध्यक्ष की पहचान दिवाकर सिंह के रूप में हुई है, जिनके कंधे पर गोली लगी है। घायलों को जम्मू उपचार के लिए भेजा गया है। पुलिस, अर्धसैनिक बल और सैनिकों को घटनास्थल पर फौरन भेजा गया, लेकिन सीआरपीएफ के कई कर्मियों के इमारत में फंसे होने के कारण उन्हें सावधानी बरतनी पड़ी। सुरक्षाबलों के सुरक्षा घेरे के कारण फंसे हुए जवान बाहर निकलने में सफल रहे। अपराह्न करीब 1.30 बजे मुठभेड़ समाप्त हुई तथा दो आतंकवादी मारे गए और इमारत को खाली कराया गया। एक अधिकारी ने बताया, “इमारत में अन्य आतंकवादी छुपे हैं या नहीं सुनिश्चित करने के लिए तलाशी जारी है।”

यह पुलिस स्टेशन जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर पाकिस्तान सीमा से करीब 15 किलोमीटर दूर है। घटना के बाद इस राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है। कठुआ जिले के सभी स्कूलों को तत्काल बंद कर दिया गया। जिले में पूर्व निर्धारित परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया। खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “हमलावरों ने संभवत: हाल ही में सीमा पार किया है। ” भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)-पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) गठबंधन के एक मार्च को सरकार बनाने के बाद राज्य में यह पहला आतंकवादी हमला है।

हमले का असर विधानसभा में भी देखा गया। उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने इस संबंध में सदन में बयान जारी किया। इधर, लोकसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “हम आतंकवादी हमले में मारे गए पुलिस अधिकारियों और आम नागरिक के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं।” कठुआ जिले में इससे पहले 26 सितंबर, 2013 को हीरानगर पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों ने हमला किया था, जिसमें 12 लोगों की जान चली गई थी। बाद में आतंकवादी जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना के एक शिविर में घुस गए थे।

नेशनल

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर निशाना, कहा- अहंकार किसी का नहीं टिका, फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरसंघ चालक मोहन भागवत के बाद अब आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ‘जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।’

यही नहीं इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को लेकर कहा कि अहंकार किसी का भी नहीं टिका है तो फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात है। लोकतंत्र में राम राज्य का विधान देखिए राम की भक्ति तो की लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बने जरूर लेकिन बहुमत नहीं मिला, जो वोट की ताकत मिलना चाहिए थी उस पर अहंकार की चोट भारी पड़ गई।

वहीं इंद्रेश कुमार के बयान के बाद तमाम दलों को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है। ताजा बयान एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी का है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी ने 2 सीट पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की, लेकिन जिस यूपी को लेकर बीजेपी इतनी आश्वस्त थी वहां उसका बुरा हाल हुआ है। ये घमंड ही है जिसकी वजह से बीजेपी ने यूपी में इतनी कम सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी आरएसएस-बीजेपी के चल रहे विवाद पर तंज कसा है। संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या संघ के लोगों में हिम्मत है कि वह बीजेपी से बगावत कर सकें? बीजेपी में तो ऐसे कई लोग है जो आरएसएस से बगावत कर रहे हैं, जेपी नड्डा इसका बड़ा उदाहरण है जो सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह चुप बैठने से काम नहीं चलेगा?

Continue Reading

Trending