Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हो गया महागठबंधन तय, पीएम पद के लिए इस दिग्गज नेता का उठा सबसे पहले नाम

Published

on

महागठबंधन

Loading

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद शुरु हुए सियासी उथल-पुथल के बाद आखिरकार जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन की सरकार बन ही गई। 7 दिन के अंदर कर्नाटक को दूसरी बार मुख्यमंत्री मिला। इससे पहले येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी लेकिन बहुमत साबित नहीं करने पाने की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। इसी बीच कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ के दौरान महागठबंधन की एक बार फिर सुगबुगाहट देखने को मिली।

महागठबंधन

साभार इंटरनेट

विपक्ष ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में होने वाले महागठबंधन की नीव रख दी है। खबर है कि एंटी बीजेपी दल एक मंच पर इकट्ठा होने वाले हैं। सपा और बसपा ने तो गोरखपुर और फूलपुर में होने वाले उपचुनाव में ही गठबंधन का एलान कर दिया था।

महागठबंधन

साभार इंटरनेट

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष एकजुट तो हो रहा है लेकिन इस गठबंधन की राह इतनी आसान नहीं। सीटों के बंटवारे के साथ-साथ पीएम मोदी के सामने अपना पीएम फेस उतारना महागठबंधन के लिए टेढ़ी खीर साबित होने वाली है। सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने सबसे पहले मुलायम सिंह यादव का नाम उछाल कर अपने सहयोगी दलों तक अपनी बात पहुंचा दी है।

वहीं दूसरी दल भी पीएम के चेहरे पर अपना मंथन जारी रखे हैं। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

गौरतलब है कि महागठबंधन में कई ऐसे चेहरे हैं जो पीएम पद के दावेदार हो सकते हैं। मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू जैसे दिग्गज नताओं को भी पीएम बनने की रेस में आगे माना जा रहा है।

वहीँ महागठबंधन को लेकर कांग्रेस का मानना है कि यह नंबर गेम होता है। पीएम किस पार्टी का होगा यह चुनाव के परिणाम के बाद ही तय हो पाता है।

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending