Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केरल : मंत्री ने व्हिसल ब्लोअर बार मालिक पर किया मुकदमा

Published

on

केरल,वित्तमंत्री-एम-मणि,तिरुवनंतपुरम,व्हिसल-ब्लोअर,राजधानी,माकपा,विधायक,वी-सिवानकुट्टी

Loading

तिरुवनंतपुरम | केरल के वित्तमंत्री के. एम. मणि ने बुधवार को व्हिसल ब्लोअर बार मालिक बीजू रमेश पर 10 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति का दावा करते हुए मानहानि का मुकदमा दायर किया। बीजू रमेश ने बंद पड़े सभी बार खोलने के लिए 1 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया।

12 नवंबर 2014 को मणि ने रमेश को एक नोटिस भेजकर संवाददाता सम्मेलन बुलाने और सार्वजनिक रूप से माफी मांगकर उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप वापस लेने को कहा था। राज्य की राजधानी में रमेश के कई बार होटल हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि 418 बंद बार खोलने के लिए मणि को बार मालिक संघ द्वारा 1 करोड़ रुपये दिए गए थे। आरोप लगाए जाने के बाद मणि विपक्षी वामपंथी दलों के निशाने पर आ गए। विपक्ष ने मांग की कि 1965 से हर चुनाव में विजयी रहने वाले 81 वर्षीय विधायक अपने मंत्री पद से अलग हो जाएं और अदालती कार्यवाही का सामना करें।

मणि के खिलाफ निगरानी विभाग द्वारा एक मामला भी दर्ज किया गया और अभी उसकी जांच चल रही है। अब सभी आंखें शुक्रवार पर टिकी हैं जब वे अपना 13वां राज्य बजट पेश करेंगे। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) विधायक वी. सिवानकुट्टी ने कहा, “किसी भी परिस्थिति में हम शुक्रवार को मणि को विधानसभा में कदम रखने की अनुमति नहीं देने जा रहे हैं। विधानसभा में प्रवेश करने के हर रास्ते को हमारे कार्यकर्ता घेर लेंगे। बजट पेश करने का उन्हें कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending