Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जर्मन लीग : वूल्फ्सबर्ग, मोंचेनग्लादबाक की जीत

Published

on

वीएफएल,वूल्फ्सबर्ग,बोरूसिया-मोंचेनग्लादबाक,जर्मन,फुटबाल-लीग,फेबियन-जानसन

Loading

बर्लिन | वीएफएल वूल्फ्सबर्ग और बोरूसिया मोंचेनग्लादबाक ने रविवार को खेले गए जर्मन फुटबाल लीग के 23वें दौर के मुकाबलों में जीत हासिल की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक वूल्फ्सबर्ग ने जहां तीन बार पिछड़ने के बावजूद एसवी वेरडर ब्रेमेन को 5-3 से हराया वहीं मोंचेनग्लादबाक ने मुख्य लीग में इसी साल शामिल किए गए एससी पेडेरबॉर्न 07 को 2-0 से हराया।

ब्रेमेन को रविवार को 2015 की पहली हार मिली। उसे 11 मुकाबलो में अजेय रहने के बाद वूल्फ्सबर्ग ने हराया। वूल्फ्सबर्ग की जीत में स्ट्राइकर बास दोस्त ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने दो गोल किए। जर्मन लीग तालिका में तीसरे स्थान पर चल रहे मोंचेनग्वादबाक ने पेडेरबॉर्न पर आसान जीत दर्ज की। उसके लिए फेबियन जानसन ने पहले हाफ में पहला गोल किया जबकि पेट्रिक हर्मान ने अंतिम समय में गोल करते हुए उसे 2-0 से आगे कर दिया।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending