Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

150 फुट लंबी सुरंग से होती थी पेट्रोल चोरी, इस धमाके के बाद हुआ खुलासा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। द्वारका नॉर्थ के सूरज विहार इलाके में मंगलवार रात एक खाली प्लॉट के कमरे में हुए जबरदस्त धमाके ने लोगों की नींद उड़ा दी। इस धमाके के बाद जो सच लोगों के सामने आया उसने सभी को चौंका के रख दिया।

दरअसल, जब यह धमाका हुआ, तो आसपास के मकान भी हिल गए, जिसके बाद इस मामले की सूचना दमकल विभाग के अलावा पुलिस को भी दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो कुछ और ही कहानी देखने को मिली जिसने पुलिस तक के होश उड़ा दिए।

दरअसल, जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि यहां कुछ बदमाश खाली प्लॉट में करीब 150 फुट लंबी सुरंग बनाकर पास से गुजर रही इंडियन ऑयल की पाइप लाइन से पेट्रोल चोरी कर रहे थे।

this is how the oil of indian oil was stolen by making 150 feet long tunnelपुलिस बम-डॉग स्क्वायड व अन्य टीमों के साथ वहां पहुंची थी। छानबीन की गई तो कमरे में 10 फुट गहरा गड्ढा मिला। जांच के दौरान गड्ढे में एक सुरंग भी मिली।

वह करीब 150 फुट दूर गुजर रही इंडियन ऑयल की पाइप लाइन तक जा रही थी। वहां से पेट्रोल चोरी करने के लिए आरोपियों ने करीब दो इंच मोटी एक प्लास्टिक की पाइप लाइन को पेट्रोल की मुख्य लाइन से जोड़ा हुआ था। मंगलवार को चोरी के दौरान लापरवाही से धमाका हो गया।

एक आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार-

मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसके कुछ साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। पकड़े गए आरोपी की पहचान मो.तनवीर (45) के रूप में हुई है।

तनवीर ने बताया कि उसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर पांच माह पूर्व 300 गज के खाली प्लॉट को किराये पर लिया था।
आरोपी ने बताया कि बंपर ठीक करने की आड़ में पिछले पांच माह से वह तेल चोरी कर रहे थे। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है।

उन्हें पता था कि यहां से सुरंग बनाकर पाइप लाइन (बिजवासन से पानीपत) तक पहुंचना आसान होगा। इसके बाद आरोपियों ने काम शुरू कर पाइप लाइन तक सुरंग बनाई और चोरी शुरू कर दी।

पीएनबी बैंक के पीछे हुआ धमाका-

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त शिबेश सिंह ने बताया कि मंगलवार रात 9.30 बजे द्वारका नॉर्थ थाना क्षेत्र के सूरज विहार में पीएनबी बैंक के पीछे एक खाली प्लॉट में तेज धमाका हुआ।

फिलहाल इस हादसे में कोई हताहत नही हुआ। इस पेट्रोल चोर गैंग ने अबतक कितना तेल  चोरी किया है और इसमें कौन-कौन लोग शामिल है। पुलिस इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

 

Continue Reading

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending