Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

काजोल ने ‘मोदी सरकार’ पर ये क्या कह डाला, बोली- ऐसा पहले किसी ने नहीं किया

Published

on

Loading

स्वच्छता संबंधी समस्याओं की वजह से होने वाली मौतों को रोकने की समर्थक एवं अभिनेत्री काजोल का कहना है कि मौजूदा सरकार स्वच्छता व सफाई के मुद्दे पर जोर दे रही है।

Image result for काजोल
काजोल ने आईएएनएस को मुंबई से फोन पर बताया, “मुझे लगता है कि स्वच्छता व सफाई जैसे मुद्दे हर देश में हैं। यह सिर्फ हमारे देश में नहीं है। यह तथ्य है कि इस पर हमारे देश में चर्चित मुद्दा बन गया है। किसी अन्य सरकार ने इतने बड़े पैमाने पर इस मुद्दे पर रोशनी नहीं डाली।”

Image result for काजोल

उनका यह भी मानना है कि बड़ा बदलाव लाने के लिए लोगों को भी थोड़ी पहल करने की जरूरत है।

लाइफबॉय के ‘हेल्प अ चाइल्ड रिच फाइव’ अभियान की समर्थक काजोल ने कहा, “हम जिस तरह की दुनिया में रह रहे हैं और प्रदूषण जिस स्तर पर पहुंच गया है, मुझे लगता है कि यह समझना जरूरी है कि हमें अपने हिस्से की भागीदारी करनी चाहिए..हमें निजी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।”

Image result for काजोल

अभिनेत्री ने हाथ धोकर स्वच्छता अपनाने के संदेश के प्रसार के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा का हिस्सा भी बनीं।

Image result for काजोल

काजोल ने कहा कि यह कार्य उनके दिल के करीब है क्योंकि यह बच्चों की जिंदगी बचाने के बारे में है। वह एक मां हैं और यह महत्वपूर्ण है। भारत में बाल मृत्यु दर 30 फीसदी है।

अभिनेता अजय देवगन की पत्नी काजोल (43) दो बच्चों बेटी नायसा और बेटे युग की मां हैं।

Related image
यह पूछे जाने पर कि वह अपने काम और दो बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी के बीच कैसे संतुलन बनाती हैं तो उन्होंने कहा, “यह ऊहापोह वाली प्रक्रिया है और हर दिन होता है। मुझे लगता है कि यह आपके अहसास करने के ऊपर है कि किसी दिन आप एक बेहतरीन मां हैं, किसी दिन बेहतरीन पत्नी हैं और किसी दिन बेहतरीन अभिनेत्री हैं.. यह ठीक है और आप अपना सर्वश्रेष्ठ काम कर रही हैं, जितना आप कर सकती हैं।”

Image result for काजोल
काजोल प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म में एक सिंगल मां के किरदार में नजर आएंगी।

Continue Reading

प्रादेशिक

13 साल बाद एक्ट्रेस को मिला इंसाफ, कोर्ट ने हत्यारे बाप को सुनाई फांसी की सजा

Published

on

Loading

मुंबई। एक्ट्रेस लैला खान और उसके पूरे परिवार के हत्यारे सौतेले पिता को मुंबई की सेशन कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में परवेज टाक को लैला, उनकी मां और चार भाई-बहन की हत्या और सबूतों को नष्ट करने का दोषी ठहराया था। यह मामला 13 वर्ष पुराना है। सौतेले प‍िता ने लैला, उसकी मां व चार भाई-बहनों की हत्या की थी, इसके बाद शवों को फार्म हाउस में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया था।

बता दें कि बीते सप्ताह सरकारी वकील पंकज चव्हाण ने दोषी परवेज टाक के लिए मौत की सजा की मांग की थी। उनका कहना था कि इस हत्या को पूरी तरह से प्लान करके किया गया था, जिसमें एक ही परिवार के छह लोगों को बड़ी ही बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया और शवों को ठिकाने लगा दिया गया।

लैला खान हत्याकांड में मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इस दौरान आरोपी के वकील वहाब खान ने दलील पेश की, जिसमें उन्होंने कम से कम आजीवन कारावास की सजा की मांग की। वकील ने कहा कि कोई प्रत्यक्ष सबूत नहीं है और शव उनके कहने पर बरामद किए गए थे। इतना ही नहीं बल्कि दोषी के वकील ने जेल में टाक के अच्छे व्यवहार की ओर इशारा करते हुए कहा कि उसमें सुधार हुआ है और इसलिए उन्होंने इसे भी सजा को कम करने का आधार बताया है। हालांकि कोर्ट ने उनकी एक न सुनी और परवेज टाक को फांसी की सजा सुना दी।

बता दें कि परवेज टाक, लैला का सौतेला पिता है। परवेज ने लैला की मां संग तीसरी शादी की थे। साल 2011 में फरवरी में लैला खान, उनकी मां और चार भाई-बहनों की महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी स्थित उनके बंगले में हत्या कर दी गई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो कहा गया कि संपत्तियों पर बहस के बाद परवेज ने इस घटना को अंजाम दिया था।

Continue Reading

Trending