Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दिल्ली टेस्ट: भारत की सधी शुरुआत, विजय-कोहली क्रीज पर डटे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। मुरली विजय (नाबाद 51) के अर्धशतक के दम पर भारत ने यहां के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मैच के पहले दिन शनिवार को भोजनकाल तक दो विकेट के नुकसान पर 27 ओवरों में 116 रन बना लिए हैं।

पहले सत्र का खेल खत्म होने तक विजय के साथ कप्तान विराट कोहली 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने पहले सत्र में 4.29 की औसत से रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजों को बल्लेबाजी के मुफिद इस विकेट पर रन बनाने में कोई परेशानी नहीं हुई। सुरंगा लकमल ने हालांकि कुछ अच्छी गेंदें जरूर डाली लेकिन वो भारतीय बल्लेबाजो को ज्यादा दिक्कत नहीं दे सके।

इस मैच से वापसी कर रहे शिखर धवन और विजय इतमिनान से बल्लेबाजी कर रहे थे। विजय ने पहले ही ओवर में दो चौके जड़े। दोनों बल्लेबाज बिना किसी परेशानी के भारत के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा रहे थे। तेज गेंदबाजों को सफलता हाथ न लगती देख श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल ने दिलरुवान परेरा को गेंद थमाई। वह भी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सके। हालांकि विकेट लेने में वह किसी तरह सफल रहे।

10वां ओवर फेंक रहे परेरा की अखिरी गेंद पर धवन ने ऑफ स्टम्प के बाहर से स्वीप शॉट खेला जिसे लकमल ने लड़खड़ाते हुए लपक लिया। कैच लेने से पहले ही लकमल गिर गए थे लेकिन फिर भी उन्होंने कैच पकड़ अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। धवन ने 35 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रनों की पारी खेली। वह 42 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

धवन टेस्ट में परेरा के 100वें शिकार बने। परेरा श्रीलंका के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। इसके लिए उन्होंने 25 टेस्ट मैच लिए। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन ने 27 टेस्ट मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे।

धवन के जाने के बाद पुजारा और विजय की जोड़ी एक बार फिर मैदान पर थी। इसी जोड़ी ने भारत के लिए कई नायाब पारियां खेलीं। पुजारा और विजय दोनों ने कुछ शानदार शॉट खेले। इसी बीच पुजारा श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल की रणनीति में फंस गए। चंडीमल ने लाहिरू गामागे की गेंद पर लेग स्लिप लगाई। पांव पर पटकी गेंद पर पुजारा ने फ्लिक किया जिसे लेग स्लिप पर सदिरा समाराविक्रमा ने शानदार तरीके से लपक पुजार की पारी का अंत किया।

पुजारा ने 23 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 39 गेंदें खेली और चार चौके लगाए। उनके बाद क्रीज पर उतरे कप्तान ने घरेलू मैदान पर विजय का अच्छा साथ दिया। पहले सत्र का खेल खत्म होने तक विजय और कोहली के बीच अभी तक 38 रनों की साझेदारी हो चुकी है।
विजय ने अभी तक 67 गेंदें खेली हैं और सात चौके लगाए हैं। कोहली ने 22 गेंदो पर तीन चौके लगा चुके हैं।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending