Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

तमिलनाडु में 33 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

Published

on

Loading

चेन्नई, 28 नवंबर (आईएएनएस)| आयकर विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु में यहां और मदुरई में मंगलवार को तीन व्यापारिक समूहों से संबंधित 33 ठिकानों पर छापे मारे। इस छापेमारी का संबंध जेल में बंद अन्नाद्रमुक नेता वी.के. शशिकला के रिश्तेदार और व्यापारिक सहयोगियों के ठिकानों पर इससे पहले ली गई तलाशी से है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आयकर अधिकारी ने पहचान नहीं उजागर करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, तलाशी अभियान जारी है..अधिकारी मार्ग ग्रुप, एस2 और मिलेनियम के परिसर की तलाशी ले रहे हैं।

उनके मुताबिक, यह शशिकला के रिश्तेदारों और उनके व्यवसायिक संगठनों के 187 ठिकानों पर की गई छापेमारी से संबंधित है।

आयकर अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के दौरान कर चोरी के 1,430 करोड़ रुपये का जब्त किए थे, जिसके कुछ दिनों बाद ही अब यह छापेमारी की गई है।

आयकर विभाग ने दिवंगत मुख्यमंत्री व अन्नाद्रमुक महासचिव जे. जयललिता के आवास पर भी छापा मारा।

Continue Reading

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending