Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दुष्कर्म का आरोपी सैन्य अधिकारी न्यायिक हिरासत में

Published

on

Loading

शिमला, 27 नवंबर (आईएएनएस)| अपने साथी की बेटी के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार सेना के एक कर्नल को अदालत ने सोमवार को 12 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एक लेफ्टिनेंट कर्नल की गोद ली गई बेटी, 21 वर्षीय युवती ने आर्मी ट्रेनिंग कमांड (एआरटीआरएसी) में तैनात एक 56 वर्षीय अधिकारी के खिलाफ 20 नवंबर को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़िता के दत्तक पिता लेफ्टिनेंट कर्नल भी एआरटीआरएसी में पदस्थापित हैं।

प्रारंभिक जांच के बाद भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज करके 22 नवंबर को आरोपी कर्नल को गिरफ्तार किया गया।

युवती ने अपनी शिकायत में कहा था कि आरोपी कर्नल ने मॉडलिंग क्षेत्र के लोगों से मिलाने के बहाने उसे अपने आवास पर बुलाया था।

उसका आरोप है कि कर्नल ने उसे जबरदस्ती शराब पिलाई और उसके साथ दुष्कर्म किया। कथित तौर पर आरोपी ने उसे धमकी भी दी थी कि अगर उसने किसी से इस अपराध के बारे में बताया तो वह उसके पिता का कॅरियर बर्बाद कर देंगे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवती की मेडिकल जांच और फोरेंसिक लैब रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

पुलिस ने आरोपी अधिकारी की पहचान नहीं बताई है।

Continue Reading

नेशनल

जम्मू-कश्मीर के एलजी का एलान- आतंकी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों के परिजनों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

Published

on

Loading

जम्मू। जम्मू कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले में 10 तीर्थयात्रियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। छह से सात आतंकियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर फायरिंग कर दी। गोलीबारी के कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। आतंकी हमले की एनआईए जांच के आदेश जारी हो गए हैं।

उधर, जम्मू-कश्मीर सरकार ने सोमवार को रियासी आतंकी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि मंजूर की। एलजी मनोज सिन्हा ने एक्स पर लिखा, “रियासी आतंकी हमले में शहीद हुए तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। घायल तीर्थयात्रियों का जम्मू और रियासी के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।”

रविवार को रियासी जिले के पोनी इलाके के येरयाथ गांव में उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें 10 तीर्थयात्री मारे गए और 33 घायल हो गए।

बस शिव खोरी मंदिर से कटरा शहर वापस आ रही थी, तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी की। इसके बाद चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया। बस गहरी खाई में गिर गई, जिससे 10 तीर्थयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए।

 

Continue Reading

Trending