Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

‘काले ताजमहल’ का अनावरण करेंगे सीएम अखिलेश

Published

on

उत्तर-प्रदेश,अखिलेश-यादव,मूर्तिकार,ताजमहल,अनावरण,शाहजहां,मुमताज,प्रेमियों,वैलेंटाइन-डे

Loading

आगरा | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ओडिशा के प्रसिद्ध रेत मूर्तिकार सुदर्शन पटनायक द्वारा निर्मित की गई ताजमहल की काली प्रतिकृति का आज अनावरण कर रहे हैं। इस प्रतिकृति का अनावरण शनिवार देर शाम ताज नेचर वॉक में किया जाएगा।

15 फुट ऊंची यह संरचना मुगल सम्राट शाहजहां और उनकी बेगम मुमताज महल की प्रतिमाओं से सुसज्जित है। पटनायक ने बताया, वैलेंटाइन डे पर इतिहास के दो महान प्रेमियों को समर्पित यह मेरी श्रद्धांजलि है। पर्यटन गाइड वेद गौतम के मुताबिक, शाहजहां की इच्छा थी कि वह ताजमहल के सामने यमुना नदी के दूसरी तरफ काले रंग में ताज की हू-ब-हू प्रतिमा का निर्माण करवाएं। हालांकि यह इच्छा अधूरी रह गई।

पटनायक ने कहा, “मैंने लगभग दस साल पहले काले रंग में रेत के ताजमहल को तैयार कर लिया था, लेकिन इस बार मैंने वैलेंटाइन डे को ध्यान में रखते हुए इसमें शाहजहां और मुमताज महल की प्रतिमाएं भी तैयार की है।” गौरतलब है कि ताज नेचर वॉक ताजमहल के पूर्वी गेट से 500 मीटर की दूरी पर फतेहाबाद रोड पर स्थित है।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending