Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र : निकाय चुनाव 22 नवंबर से 3 चरणों में

Published

on

Loading

लखनऊ , 27 अक्टूबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी, जिसके अनुसार निकाय चुनाव 22 नवंबर से 29 नवंबर तक तीन चरणों में कराए जाएंगे और इसमें ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल होगा। मतगणना 1 दिसंबर को होगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त सतीश कुमार अग्रवाल ने पत्रकारों से कहा कि अधिसूचना जारी होने के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। आचार संहिता 22 नवंबर से लेकर 1 दिसंबर तक लागू रहेगी।

अग्रवाल ने कहा, निकाय चुनाव की प्रक्रिया तीन चरणों में पूरी होगी। पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को, दूसरे चरण का 26 और तीसरे चरण का 29 नवंबर को होगा। पहले चरण में 24 जिलों में, दूसरे चरणों में 25 जिलों में और तीसरे चरण में 26 जिलों में मतदान होगा।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि 1 दिसंबर को मतगणना कराई जाएगी।

Continue Reading

नेशनल

Melody सेल्फी ने इंटरनेट पर मचा दिया तहलका, अकेले इंस्टाग्राम पर अब तक 37 मिलियन से ज्यादा व्यूज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का कैमरे की ओर देखकर मुस्कुराते और हाथ हिलाते हुए पांच सेकेंड का सेल्फी वीडियो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला वीडियो क्लिप बनने को तैयार है। जॉर्जिया मेलोनी द्वारा शनिवार दोपहर को पोस्ट की गई इस क्लिप को इंस्टाग्राम पर अब तक 37 मिलियन से ज्यादा लोग लोग देख चुके हैं। जबकि 73 हजार से ज्यादा लोगों ने मेलोनी के इस वीडियो पर कमेंट किया है।

वीडियो में दोनों नेताओं को शुक्रवार शाम इटली के अपुलीया में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर हुई द्विपक्षीय बैठक के बाद ठहाके लगाते हुए देखा जा सकता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इटालियन पीएम जॉर्जिया मेलोनी की पोस्ट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, ‘भारत-इटली दोस्ती जिंदाबाद!’ – इस पोस्ट को शनिवार शाम तक 8.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

Continue Reading

Trending