Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ: कृषि भवन में लगी आग, कई दस्तावेज खाक

Published

on

Loading

लखनऊ। लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र में स्थित कृषि भवन की दूसरी मंजिल में गुरुवार सुबह आग लगने से कई दस्तावेज खाक हो गए। मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाडिय़ों ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद में आग पर काबू पाया। आग में विभाग के कई अहम दस्तावेज जलकर खाक हो गए। फिलहाल, आग लगने का प्रत्यक्ष कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, हजरतगंज थाना क्षेत्र के मदन मोहन मालवीय मार्ग पर स्थित कृषि भवन के दूसरी मंजिल के कमरा नंबर 119 में आग लग गई, जिसकी चपेट में अन्य कमरे भी आ गए। कर्मचारियों ने धुंआ उठता देख शोर मचाया, जिसके बाद लोगों ने पुलिस और दमकल दल को सूचना दी।

पुलिस और दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस की माने तो आग लगने का प्रत्यक्ष कारण पंखे में हुआ शार्ट सर्किट है।

पुलिस का कहना है कि आग लगने से कमरे में रखे कई अहम दस्तावेज और कीमती सामान जल गए। हालांकि, आग लगने के कारण कितने का नुकसान हुआ और कौन से महत्वपूर्ण दस्तावेज जले हैं, इसकी जांच की जा रही है।

Continue Reading

प्रादेशिक

मिजोरम : आइजोल में पत्थर की खदान ढहने से 10 मजदूरों की मौत, कई लापता, बचाव अभियान जारी

Published

on

Loading

आइजोल। मिजोरम की राजधानी आइजोल में पत्थर की खदान ढहने से इसमें काम कर रहे 10 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के लापता होने की खबर है। बचाव अभियान जारी है और 2 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, इलाके में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते खदास धंस गई। इस हादसे को लेकर मिजोरम के डीजीपी अनिल शुक्ला ने कहा कि पुलिस के जवान बचाव कार्य में लगे हुए हैं। यह हादसा नदियों के जल स्तर बढ़ने की वजह से हुआ है। इस वजह से नदी के किनारे रहने वाले लोगों को दूसरे जगह हटा दिया गया है।

हादसा शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित मेल्थम और ह्लिमेन के बीच वाले इलाके में खुदी खदान में हुआ। खदान धंसते ही मजदूरों में भगदड़ मच गई थी, लेकिन सभी बाहर नहीं निकल पाए। हादसे की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई। जानकारी मिलते ही NDRF और प्रशासन की बचाव टीमें मौके पर पहुंची। लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बल भी मौके पर तैनात है क्योंकि लोगों में आक्रोश है। वे अपने परिजनों को निकालने की गुहार लगा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बारिश के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ रही है। हुनथर में नेशनल हाईवे-6 पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया है। बारिश के कारण प्रदेश के कई स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी किया हुआ है, लेकिन बावजूद इसके खदान में काम कराया जा रहा था। इस वजह से भी लोगों में आक्रोश है और वे खदान मालिक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग पुलिस से कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending