Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भारतीय जर्सी पहनना अपने आप में प्रेरणादायक : रोहित

Published

on

भारतीय-क्रिकेट-टीम,रोहित-शर्मा,प्रेरणा,पाकिस्तान,विश्व-कप,आत्मविश्वास,प्रदर्शन

Loading

एडिलेड | भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा कि वह विश्व कप के लिए तैयार हैं। 2011 विश्व कप नहीं खेल पाने वाले रोहित ने कहा कि भारतीय टीम का जर्सी पहनना अपने आप में प्रेरणा है और यह हमेशा अच्छा प्रदर्शन की याद दिलाता है। भारत को 14 फरवरी से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया के साथ अभ्यास मैच खेलना है। इसके बाद भारत को 15 फरवरी को एडिलेड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करना है।

रोहित ने कहा, आप जैसे ही भारतीय जर्सी पहनते हैं, वह आपको प्रेरणा से भर देता है और आप मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो जाते हैं। अगर आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो फिर आप इसके साथ न्याय नहीं कर रहे हैं। मैं पिछला विश्व कप नहीं खेल पाया था और इस बार मैं अपनी छाप छोड़ना चाहता हूं। मैं इस प्रयास में अपने ऊपर अधिक दबाव नहीं डालना चाहता। रोहित ने कहा कि उनके साथी इस बात से बिल्कुल बेपरवाह हैं कि 15 फरवरी को विश्व कप के उनके पहले मैच में पाकिस्तान से सामना होना है। टीम की तैयारी पूरी है और वह इस मैच को जीतकर आत्मविश्वास के साथ आगे जाना चाहती है।

रोहित बोले, “पाकिस्तान के साथ होने वाला मुकाबला निश्चित तौर पर बड़ा मैच होगा। हमें इस मैच की तैयारी करनी है ना कि यह सोचना है कि यह इतना बड़ा मैच है। अगर हम अपने खेल पर ध्यान लगाने में सफल रहे तो मैच का परिणाम हमारे कार्य की समीक्षा करेगा। हम अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।”

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending