Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

शरीफ से संपर्क नहीं करना चाहता : जरदारी

Published

on

Loading

इस्लामाबाद, 16 अगस्त (आईएएनएस)| पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख आसिफ अली जरदारी ने बुधवार को कहा कि उन्हें अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से संपर्क स्थापित करने में कोई रुचि नहीं है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति ने यह टिप्पणी अपने बेटे व पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो के घर पर पार्टी नेतृत्व की एक बैठक के दौरान की।

जरदारी ने कहा कि पीपीपी की हाल में नवाज शरीफ द्वारा प्रस्तावित ‘ग्रैंड नेशनल डॉयलाग’ का हिस्सा बनने में कोई रुचि नहीं है।

सूत्रों ने जरदारी के बयान के हवाले से कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के प्रमुख का अलग दृष्टिकोण है, जब वह सत्ता में होते हैं तो उनका अलग टोन होता है और जब नहीं होते हैं तो अलग।

रेल मंत्री साद रफीक ने मंगलवार को कहा कि जरदारी को अपने बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी को सलाह देनी चाहिए। बिलावल ने इससे पहले कहा था कि वह ग्रैंड नेशनल डॉयलाग पहल के लिए शरीफ के निमंत्रण को स्वीकार नहीं करेंगे।

पीएमएल-एन नेता ने कहा, बिलावल ने कहा कि वह हमारे बुलावे को नहीं स्वीकार करेंगे। हमने उन्हें नहीं बुलाया है। मैं समझ नहीं पा रहा कि बिलावल को कौन सलाह दे रहा है।

उन्होंने कहा, जरदारी एक समझदार व्यक्ति हैं, उन्हें अपने बेटे को सलाह देना चाहिए।

इससे पहले ग्रांड ट्रक रोड रैली के दौरान शरीफ ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा खुद को प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ किए जाने को लेकर दूसरी राजनीतिक पार्टियों के साथ ‘ग्रैंड नेशनल डॉयलाग’ का संकेत दिया था।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending