Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

‘लोग कहते हैं, मैं महात्मा गांधी जैसा नहीं दिखता’

Published

on

Loading

मुंबई, 12 अगस्त (आईएएनएस)| महात्मा गांधी के पोते तुषार गांधी का कहना है कि लोग उनसे कहते हैं कि वह अपने परदादा जैसे नहीं दिखते। तुषार आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास के साथ ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स सीजन 6’ की आगामी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते दिखाई देंगे।

शो के प्रतियोगी बच्चों के बारे में तुषार ने कहा, ये बच्चे बहुत प्रतिभाशाली हैं और उनकी बेहतरीन आवाज ने मेरे दिल को छुआ।

उन्होंने कहा, दुनिया मुझसे कहती है कि मैं महात्मा गांधी जैसा नहीं दिखता, लेकिन मैं अपने तरीके से उनके आदर्शो पर खरा उतरने की कोशिश करता हूं, जितना कर सकता हूं।

स्वतंत्रता दिवस स्पेशल एपिसोड रविवार को जीटीवी पर प्रसारित होगा।

Continue Reading

नेशनल

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां का निधन, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता व ग्वालियर राज घराने की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन हो गया है। उनका इलाज पिछले दो महीनों से दिल्ली के एम्स में चल रहा था। आज सुबह 9.28 बजे उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली।

हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया था कि, राजमाता माधवी राजे को सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें 15 फरवरी को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। इसी साल 6 मार्च को भी उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। उस समय भी उनकी हालत नाजुक थी और उनको लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर रखा गया था।

पहली बार 15 फरवरी को माधवी राजे की तबीयत बिगड़ी थी, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उसके बाद से ही उनकी हालत नाजुक बनी हुई थे। वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थीं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ समय पहले यह जानकारी शेयर की थी।

नेपाल राजघराने से माधवीराजे सिंधिया का संबंध है। उनके दादा शमशेर जंग बहादुर राणा नेपाल के प्रधानमंत्री थे। कांग्रेस के दिग्गज नेता माधवराव सिंधिया के साथ माधवी राजे के विवाह से पहले प्रिंसेस किरण राज्यलक्ष्मी देवी उनका नाम था। साल 1966 में माधवराव सिंधिया के साथ उनका विवाह हुआ था। मराठी परंपरा के मुताबिक शादी के बाद उनका नाम बदलकर माधवीराजे सिंधिया रखा गया था। पहले वे महारानी थीं, लेकिन 30 सितंबर 2001 को उनके पति और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया के निधन के बाद से उन्हें राजमाता के नाम से संबोधित किया जाने लगा।

Continue Reading

Trending