Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ममता का भाजपा पर बड़े भ्रष्टाचार का आरोप

Published

on

Loading

कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोलते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा कई राज्यों में भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है।

ममता ने कहा कि केंद्रीय एजेंसिया भगवा पार्टी के घोटाले पर पूरी तरह चुप हैं। ममता ने धमकी दी कि यदि शारदा और नारदा मामलों में सीबीआई व अन्य केंद्रीय एजेंसियां सही तरीके से जांच आगे नहीं बढ़ती हैं, तो वह हजारों करोड़ रुपये के मानहानि का मामला दर्ज कराएंगी।

ममता ने कहा, राजस्थान में हजारों करोड़ रुपये का घोटाला चल रहा है, लेकिन सीबीआई कहां है? क्या वे सो रहे हैं? कर्नाटक में भाजपा के मित्र रेड्डी बंधुओं की संलिप्तता वाले घोटालों का क्या परिणाम निकला?

शहर के मध्य आयोजित तृणमूल की विशाल रैली में ममता ने कहा, मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले में पहले ही कई लोग मारे जा चुके हैं। सीबीआई कहां है? गुजरात में 20,000 करोड़ रुपये का पेट्रोलियम घोटाला चल रहा है। सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर जैसी सरकारी एजेंसियां कहां हैं?

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा उनकी पार्टी को चुप कराने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वह अपने विरोध प्रदर्शनों के मामले में सर्वाधिक मुखर रही है।

उन्होंने कहा, क्या हमें आप से चरित्र प्रमाण पत्र लेना है कि हम अच्छे हैं या नहीं? हम आपके चरित्र प्रमाण पत्र को खारिज करते हैं। हमें सिर्फ जनता से चरित्र प्रमाण पत्र चाहिए।

तृणमूल प्रमुख ने कहा कि देश भर में जीएसटी या नोटबंदी की खामियों के बारे में जो बोल रहा है, उसके खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल हो रहा है।

ममता ने कहा कि भाजपा लोगों को धमकी दे रही है कि जो उसके साथ नहीं आ जाता, उसके खिलाफ वह सीबीआई का इस्तेमाल करेगी और शारदा चिटफंड घोटाले और नारदा स्टिंग फूटेज जैसे मामलों में फंसा देगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बगैर नाम लिए ममता ने कहा कि बरदा (बड़ा भाई) की 2019 के संसदीय चुनाव में सरकार से छुट्टी हो जाएगी।

उन्होंने यह अनुमान भी जाहिर किया कि संसदीय चुनाव अगले साल के प्रारंभ में भी हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, वे अगले साल संसदीय चुनाव करा सकते हैं। मैं नहीं जानती। मैं ऐसा ही कुछ सुन रही हूं।

उन्होंने कहा, हमारा कहना है कि शारदा और नारदा को आगे बढ़ाइए बरदा को 2019 में जाना है। बरदा को देश की सत्ता से बाहर करना होगा। यह एक चुनौती है। यह शहीद दिवस पर चुनौती है।

Continue Reading

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending